29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रोहित शर्मा ने ओपनिंग करते हुए टेस्‍ट में लगायी रिकॉर्डों की झड़ी, 23 साल पुराना अकरम का रिकॉर्ड तोड़ा

विशाखापत्तनम : रोहित शर्मा शनिवार को दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गये जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में पदार्पण पर मैच की दोनों पारियों में शतक लगाये. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. रोहित ने सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पारी में […]

विशाखापत्तनम : रोहित शर्मा शनिवार को दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गये जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में पदार्पण पर मैच की दोनों पारियों में शतक लगाये.

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की. रोहित ने सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पारी में 176 रन बनाये और उसके बाद दूसरी पारी में चौथे दिन 127 रन की पारी खेली.

इस तरह से रोहित टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. उनसे पहले विजय हजारे, सुनील गावस्कर (तीन बार), राहुल द्रविड़ (दो बार), विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने अपना 13वां छक्का लगाते ही किसी एक टेस्ट मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकार्ड भी बनाया.

इससे पहले का रिकार्ड पाकिस्तान के वसीम अकरम के नाम पर था जिन्होंने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 12 छक्के लगाये थे. रोहित ने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में सात छक्के लगाये. यही नहीं रोहित दोनों पारियों में स्टंप आउट हुए.

वह मैच की दोनों पारियों में इस तरह से आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. रोहित और उनके साथी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (215 और 7) दोनों ने मिलकर मैच में 525 रन बनाये. यह पहला अवसर है जबकि भारतीय सलामी जोड़ी ने एक मैच में 500 से अधिक रन बनाये. टेस्ट क्रिकेट में यह कुल मिलाकर तीसरा अवसर है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें