27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिनेश कार्तिक और धौनी से पहले उतरे रिषभ पंत,गुस्साए कोहली ने कोच शास्त्री पर निकाली भड़ास!

मैनचेस्टरः विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में 240 रन चेज कर रही टीम इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाज पांच रन के अंदर पवेलियन लौट आए थे. रोहित शर्मा(1), केएल राहुल(1) और फिर कप्तान कोहली भी एक रन बनाकर चलते बने. टॉप ऑर्डर के लगातार इस तरह ध्वस्त होने से मुकाबले में भारतीय टीम की हालत लड़खड़ा […]

मैनचेस्टरः विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में 240 रन चेज कर रही टीम इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाज पांच रन के अंदर पवेलियन लौट आए थे. रोहित शर्मा(1), केएल राहुल(1) और फिर कप्तान कोहली भी एक रन बनाकर चलते बने. टॉप ऑर्डर के लगातार इस तरह ध्वस्त होने से मुकाबले में भारतीय टीम की हालत लड़खड़ा गयी. क्रिकेट मैच देख रहे करोड़ों लोगों को लगा कि 2011 की तरह ही इस बार भी महेंद्र सिंह धौनी आएंगे और संकटमोचन बनेंगे.
मगर ऐसा हुआ नहीं. चौथे नंबर पर उतरे युवा बल्लेबाज रिषभ पंत और पांचवे नंबर पर दिनेश कार्तिक. इनकी जोड़ी महज कुछ देर ही टिकी और 24 रनों के कुल योग पर दिनेश कार्तिक आउट हो गए. फिर लगा कि चलो अब धौनी आएंगे लेकिन लोग हैरान रह गए.
मैदान में उतरे हार्दिक पंड्या. जब भारत का 4 विकेट पर 24 रन हो ऐसे में धौनी की जगह पर हार्दिक का उतरना अभी सवालों के घेरे में है. खैर, दोनों ने मोर्चा संभाला. दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पंत के लिए मिशेल सैंटनर ने जो जाल बिछाया था उसमें पंत फंस गए और गलत शॉट खेल पवेलियन लौट गए. इस पर कप्तान विराट कोहली झल्लाते नजर आए.

https://twitter.com/Abhi_m_official/status/1149124721457242112?ref_src=twsrc%5Etfw

वो तमतमाये हुए अपनी सीट से उटे और कोच रवि शास्त्री के पास पहुंचे. विराट कोहली कोच रवि शास्त्री से काफी देर तक बात करते नजर आए. दोनों की बातचीत पॉजिटिव नजर नहीं आ रही थी. इसके बाद उनके और रोहित शर्मा के बीच काफी देर तक चर्चा हुई. जो वीडियो सामने आया उसमें साफ दिख रहा है कि विराट कोहली गुस्से में हैं. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली से जब पूछा गया कि वह ड्रेसिंग रूम में शास्त्री के साथ क्या चर्चा कर रहे थे?
तो इस पर उन्होंने कहा, ‘मैंने पूछा था कि इस स्थिति से आगे जाने की क्या रणनीति है और मैदान के अंदर क्या संदेश भेजना है ताकि हम देख सकें कि मैच कहां जा रहा है.’ बता दें कि सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सहित पूर्व क्रिकेटरों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धौनी को बल्लेबाजी क्रम में सातवें नंबर पर भेजने को रणनीतिक चूक करार दिया.
लक्ष्मण ने कहा कि धौनी को दिनेश कार्तिक से पहले भेजा जाना चाहिए था. विश्व कप 2011 के फाइनल में भी वह खुद युवराज सिंह से ऊपर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आये थे और विश्व कप जीतने में सफल रहे. पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि केवल धौनी की बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि दूसरे छोर से युवा बल्लेबाजों पर उनकी शांतचितता का भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता.ऋषभ पंत ने अपना विकेट इनाम में दिया जिससे कप्तान विराट कोहली भी बेहद खफा थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें