28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टूट सकता है सचिन का सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड, अब तक शाकिब-रोहित ने तय कर लिया है आधा सफर

नयी दिल्ली : इस विश्व कप में बल्लेबाजों का बल्ला जमकर आग उगलता नजर आ रहा है. आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 धीरे-धीरे रोमांचक रूप लेता जा रहा है. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे टॉप चार टीमों की तस्वीर भी साफ होने लगी है, लेकिन अभी तक इस विश्व कप में बल्लेबाजों […]

नयी दिल्ली : इस विश्व कप में बल्लेबाजों का बल्ला जमकर आग उगलता नजर आ रहा है. आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 धीरे-धीरे रोमांचक रूप लेता जा रहा है.
जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे टॉप चार टीमों की तस्वीर भी साफ होने लगी है, लेकिन अभी तक इस विश्व कप में बल्लेबाजों का बोलबाला साफ नजर आ रहा है. एकतरफ जहां विश्व कप में बरसात से टीमें निराश हैं, वहींं बल्लेबाजों की चौकों और छक्कों की बरसात देखकर फैंस को थोड़ी राहत मिली है.
ऐसा लग रहा है कि 2003 में सचिन तेंडुलकर की ओर से एक विश्व कप में बनाया गया 673 रन का रिकॉर्ड टूट सकता है. इस विश्व कप में कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जिनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है और उनके धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीमें भी अंक तालिका में अच्छी स्थिति में हैं.
रिकॉर्ड 673 रन बनाये थे सचिन ने 2003 विश्व कप के दौरान
भारत की ओर से सचिन तेंडुलकर ने 2003 विश्व कप के दौरान 673 रन बनाये थे, जो किसी भी विश्व कप के एक सत्र का सर्वोच्च निजी स्कोर हैं. सचिन ने 11 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी.
मैथ्यू हेडन पहुंचे थे रिकॉर्ड के करीब
ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मैथ्यू हेडन 2007 विश्व कप के दौरान इस रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच गये थे, लेकिन सिर्फ 14 रन से चूक गये. 2007 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने खिताब जीता था. हेडन ने 11 मैचों की 10 पारियों में 659 रन बनाये थे. जिनमें तीन शतक शामिल था. श्रीलंका के महिला जयवर्धने भी 548 रन बनाये थे. इस विश्व कप के दौरान, लेकिन सचिन का रिकॉर्ड अजेय रहा.
गेंदबाजी : ग्लेन मैक्ग्रा के रिकॉर्ड के करीब स्टार्क
26 विकेट झटके थे 2007 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ ने, जो विश्व कप के एक सत्र में सबसे अधिक विकेट झटकने का रिकॉर्ड है.13-13 विकेट झटके चुके है इस बार ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें