34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्रिकेट विश्व कप में दुनिया बदलने की क्षमता : अमेरिकी विदेश मंत्री

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में से एक करार देते हुए कहा कि अरबों लोगों का ध्यान खींचने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया को बदलने की क्षमता है. बुधवार को यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में वाशिंगटन के लोगों को […]

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में से एक करार देते हुए कहा कि अरबों लोगों का ध्यान खींचने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया को बदलने की क्षमता है.

बुधवार को यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में वाशिंगटन के लोगों को संबोधित करते हुए पोंपियो ने यह बात कही. दर्शकों के बीच गूगल के भारतीय अमेरिकी सीईओ सुंदर पिचाई के अलावा भारत और अमेरिका के शीर्ष कारपोरेट अधिकारी भी मौजूद थे.

पोंपियो ने कहा, मैं समझ सकता हूं कि आप लोगों के बीच मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक प्रतियोगिताओं में से एक को लेकर महत्वपूर्ण और विस्तृत चर्चा हो रही है, ऐसी चीज जिसमें दुनिया को बदलने की क्षमता है, महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जो अरबों लोगों का ध्यान खींच रही है, बेशक यह क्रिकेट विश्व कप है.

पोंपियो 24 से 30 जून के बीच भारत, श्रीलंका, जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा करेंगे. उनके चार देशों के दौरे का लक्ष्य रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण भारत-प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी साझेदारी को मजबूत करना है.

पिचाई के भाषण में भी क्रिकेट का जिक्र आया जब उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप 2019 के फाइनल की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वह खिताब जीतने के लिए विराट कोहली की टीम का समर्थन कर रहे हैं. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी इंग्लैंड एवं वेल्स 30 मई से 14 जुलाई के बीच कर रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें