25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1996 वर्ल्ड कप : …….जब वेस्टइंडीज को हराकर केन्या ने चौंकाया, गुस्से में लारा ने नहीं दिया ऑटोग्राफ

नयी दिल्ली : 1996 वर्ल्डकप के एक मैच में नयी टीम केन्या ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज टीम को मात देकर बड़ा उलटफेर किया था. यह जीत क्रिकेट जगत को अचंभित कर देने वाली थी, क्योंकि केन्या टीम की इसके पहले कोई पहचान नहीं थी. केन्या की यह टूर्नामेंट में पहली जीत थी. उस […]

नयी दिल्ली : 1996 वर्ल्डकप के एक मैच में नयी टीम केन्या ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज टीम को मात देकर बड़ा उलटफेर किया था.
यह जीत क्रिकेट जगत को अचंभित कर देने वाली थी, क्योंकि केन्या टीम की इसके पहले कोई पहचान नहीं थी. केन्या की यह टूर्नामेंट में पहली जीत थी. उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केन्‍या की टीम 166 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी थी, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम महज 35 ओवर और दो गेंदों में 93 रन ही बना पायी और पूरी टीम ऑल आउट हो गयी. इस तरह केन्या की टीम ने उस मैच को 73 रनों से जीत लिया था.
केन्या की ओर से राजब अली और मौरिस ओडुम्बे ने तीन-तीन विकेट चटकाये थे. सबसे चौंकाने वाली बात थी कि उस मैच में वेस्‍टइंडीज की ओर से ब्रायन लारा, वॉल्स, चंद्रपॉल कैंप्बेल और सर रिची रिचर्डसन जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी खेल रहे थे. इसके बाजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा.
वेस्‍टइंडीज टीम की हार ने न केवल क्रिकेट जगत को अचंभित किया, बल्कि क्रिकेट फैंन्स को भी यह समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर ये उलटफेर कैसे हुआ. उसी मैच में एक और मजेदार वाक्‍या हुआ था जिसे क्रिकेट फैन्स आज भी याद करते हैं.
दरअसल केन्या की जीत ने वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों को झकझोर कर रख दिया था. खिलाड़ी ये मानने के लिए तैयार ही नहीं थे कि एक कमजोर टीम से वो कैसे मैच हार गये. टीम की हार से बौखलाये ब्रायन लारा से जब केन्या के एक क्रिकेटर ने ऑटोग्राफ मांगा, तो उन्होंने साफ मना कर दिया. आपको याद होगा उस मैच में वेस्टइंडीज को हराकर केन्या की टीम ने ऐसा जश्न मनाया था मानो उन्होंने वर्ल्डकप ही जीत लिया हो. नाचते हुए पूरी टीम ने मैदान का चक्कर लगाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें