28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली और बुमराह टॉप पर

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू शृंखला में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि […]

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू शृंखला में 310 रन बनाने के बाद कोहली पहले स्थान पर काबिज रहे, जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने इस शृंखला में 202 रन के बूते रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है.

इसे भी पढ़ें…

अर्जुन तेंदुलकर टी20 मुंबई लीग की नीलामी पूल में शामिल

केदार जाधव के हरफनमौला खेल ने उन्हें पांच मैचों की शृंखला के बाद 11 स्थानों के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 24वें स्थान पर पहुंच गये है. इस शृंखला को भारत ने 2-3 से गंवा दिया. इसबीच, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शनिवार को केपटाउन में श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई घरेलू शृंखला में टीम की 5-0 से जीत में बड़ी भूमिका निभाने के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया. बायें हाथ के 26 साल के इस बल्लेबाज ने शृंखला में 353 रन बनाये जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें…

खिलाड़ियों का भी राजनीति से रहा है गहरा नाता : राठौड़ चमके तो भूटिया चूके

इस प्रदर्शन से उन्होंने रैंकिंग में चार स्थानों का सुधार किया और शृंखला में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे. न्यूजीलैंड के दिग्गज रोस टेलर तीसरे स्थान पर बने हुये है. गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमाराह 774 अंक के साथ शीर्ष पर है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट लेकर दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई और अफगानिस्तान के राशिद खान को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है. दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ नौ विकेट चटकाने के बाद सात स्थानों का सुधार किया.

इसे भी पढ़ें…

न्‍यूजीलैंड आतंकी हमले के बाद दौरा बीच में रद्द कर स्वदेश लौटी बांग्लादेश क्रिकेट टीम

वह रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गये. हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में राशिद खान शीर्ष पर बने हुये है. शीर्ष पांच में हांलाकि कोई भी भारतीय नहीं है. एकदिवसीय टीम रैंकिंग में इंग्लैंड पहले और भारत दूसरे स्थान पर बरकरार है.

इसे भी पढ़ें…

आईपीएल मैचों की संख्या को लेकर खिलाड़ियों को कोई दिशा निर्देश नहीं : कोहली

न्यूजीलैंड मामूली अंतर से दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को धकेल कर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. दक्षिण अफ्रीका को एक अंक का फायदा हुआ है, जबकि श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें