36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खलील को सैमुअल का विकेट लेकर जश्‍न मनाना भारी पड़ा, आईसीसी ने लगायी फटकार

दुबई : भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को मंगलवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान विरोधी बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स को ‘आक्रामक’ विदाई के लिए चेतावनी और एक डिमेरिट अंक दिया गया. खलील को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया. आईसीसी ने विज्ञप्ति […]

दुबई : भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को मंगलवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान विरोधी बल्लेबाज मार्लन सैमुअल्स को ‘आक्रामक’ विदाई के लिए चेतावनी और एक डिमेरिट अंक दिया गया.

खलील को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया. आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, यह घटना 14वें ओवर में हुई जब बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज मार्लन सैमुअल्स को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद आक्रामक अंदाज में आउट होने वाले बल्लेबाज की ओर बढ़ा जो मैदानी अंपायरों की नजर में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को प्रतिक्रिया के लिए उकसा सकता था.

इसे भी पढ़ें…

कोहली ने इशारों-इशारों में 2019 वर्ल्‍ड कप टीम में रायुडू का समर्थन किया

खलील ने आचार संहिता के नियम 2 .5 का उल्लंघन किया जो ऐसी भाषा या इशारा करने से संबंधित है जिससे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आउट होने वाले बल्लेबाज को नीचा दिखाया जाये या जो उसे आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उकसाए.

विज्ञप्ति के अनुसार लेवल एक के अपराध के लिए न्यूनतम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना है. उसे एक या दो डिमेरिट अंक दिए जा सकते हैं. अगर 24 महीने के समय के दौरान खिलाड़ी के चार या इससे अधिक डिमेरिट अंक होते हैं तो यह निलंबन अंक में बदल जाते हैं और उसे प्रतिबंध का सामना करना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें…

IndvsWI 4th ODI: इस रिकार्ड को भी नहीं तोड़ पाये धौनी, रह गये 1 रन से पीछे

खलील ने चौथे वनडे में पांच ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाये.भारत ने यह मैच 224 रन से जीतकर पांच मैचों की शृंखला में 2-1 की बढ़त बनाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें