34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा, जानें कौन हुआ शामिल, कौन बाहर…

पुणे : शुक्रवार देर शाम एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक में आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम और टी-20 टीम की घोषणा की गयी. वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम नवंबर में आस्ट्रेलिया दौरे पर जायेगी. कल जब टीम की घोषणा की गयी तो चौंकाने वाली बात यह थी कि टी-20 […]


पुणे :
शुक्रवार देर शाम एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक में आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम और टी-20 टीम की घोषणा की गयी. वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम नवंबर में आस्ट्रेलिया दौरे पर जायेगी. कल जब टीम की घोषणा की गयी तो चौंकाने वाली बात यह थी कि टी-20 सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धौनी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. एक अन्य बड़े फैसले में कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैचों में आराम दिया गया है .

उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. शुक्रवार देर शाम एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक में ये फैसले लिए गए. समिति ने कहा कि धौनी को ‘‘आराम’ दिया गया है और भारत अब दूसरे विकेटकीपर की जगह भरने पर ध्यान दिया जा रहा है . भारत ने 2007 में धौनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीता था. लेकिन जब यह पूछा गया कि क्या धौनी का टी20 करियर खत्म हो गया है, प्रसाद ने कहा, ‘‘अभी नहीं.’ प्रसाद ने कहा, ‘‘हम दूसरे विकेटकीपर की जगह के लिए अन्य कीपरों को परखना चाहते हैं.’ शुक्रवार को घोषित टीम में शामिल दो विकेटकीपर हैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक. ऑस्ट्रेलिया के साथ 21 नवंबर से तीन टी20 मैच खेले जाने हैं. उसके बाद चार टेस्ट मैचों और तीन एक दिवसीय मैचों की ऋंखला खेली जानी है.

वेस्टइंडीज के साथ टी20 मैच के लिए टीम इस प्रकार है-
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, के. एल. राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुन्दर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, खलील अहमद, उमेश यादव और शाहबाज नदीम.

ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच ऋृंखला के लिए टीम है

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, के. एल. राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या राहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर. अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीव यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमरा और भुवनेश्वर कुमार .

ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 मैच ऋृंखला के लिए टीम है-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, के. एल. राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुन्दर, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, उमेश यादव और खलील अहमद.

अभी बहुत क्रिकेट बाकी है ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धौनी में , कहानी आंकड़ों की जुबानी…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें