34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रमेश पोवार बने महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच

नयी दिल्ली : पूर्व भारतीय स्पिनर रमेश पोवार को नवंबर में होने वाले आईसीसी विश्व टी20 टूर्नामेंट तक राष्ट्रीय महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. पोवार के कार्यकाल के दौरान महिला टीम श्रीलंका का दौरा करेगी और फिर अक्तूबर में वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय शृंखला खेलेगी. इसके बाद नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी महिला […]

नयी दिल्ली : पूर्व भारतीय स्पिनर रमेश पोवार को नवंबर में होने वाले आईसीसी विश्व टी20 टूर्नामेंट तक राष्ट्रीय महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया.

पोवार के कार्यकाल के दौरान महिला टीम श्रीलंका का दौरा करेगी और फिर अक्तूबर में वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय शृंखला खेलेगी. इसके बाद नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी महिला विश्व टी20 टूर्नामेंट होगा. बोर्ड के सचिव अमिताभ चौधरी ने बयान में कहा, बीसीसीआई ने रमेश पोवार को भारतीय महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है.

पोवार को 30 नवंबर 2018 तक पूर्णकालिक जिम्मेदारी सौंपी गई है. तुषार अरोठे के इस्तीफे के बाद मुंबई के 40 साल के पोवार को पिछले महीने अंतरिम कोच के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था. पोवार के नेतृत्व में महिला टीम की सदस्यों ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शिविर में हिस्सा लिया.

उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुसार अब केवल क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ही दीर्घकाल के लिए पूर्णकालिक कोच की नियुक्ति कर सकती है. पिछले डेढ़ साल में पोवार महिला टीम से जुड़ने वाले तीसरे कोच हैं.

अरोठे से पहले इस पद पर पूर्णिमा राव थी जिन्हें 2017 में महिला विश्व कप से कुछ महीने पहले हटा दिया गया था. पोवार ने भारत की ओर से 2004 से 2007 के बीच 31 वनडे और दो टेस्ट मैच खेले. उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 34 विकेट हासिल किये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें