14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट : भारत ने बांग्लादेश को 131 रनों से हराया, सेफा में पाक से भिड़ंत

क्वींसटाउन (न्यूजीलैंड) : खिताब के प्रबल दावेदार भारत ने शुक्रवार को यहां एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को 131 रन से हराकर आइसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा. पृथ्वी शाॅ की अगुवाईवाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 265 रन […]

क्वींसटाउन (न्यूजीलैंड) : खिताब के प्रबल दावेदार भारत ने शुक्रवार को यहां एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को 131 रन से हराकर आइसीसी अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा.

पृथ्वी शाॅ की अगुवाईवाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 265 रन बनाने के बाद अपने पड़ोसी देश की टीम को 42 .1 ओवर में 134 रन पर ढेर कर दिया. शाॅ ने मैच के बाद कहा, ‘खिलाड़ियों ने नेट सत्र के अभ्यास के दौरान बनायी गयी योजना को काफी अच्छी तरह अमलीजामा पहनाया. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर बेताब हूं.’ मैन आॅफ द मैच की दौड़ में पंजाब टीम के अपने साथी शुभम गिल (94 गेंद में 86 रन) से पिछड़े अभिषेक शर्मा ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन किया. अभिषेक ने 49 गेंद में 50 रन बनाने के अलावा 11 रन देकर दो विकेट हासिल किये और दो मैच भी पकड़े. तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी ने 18 रन देकर तीन, जबकि शिवम मावी ने 27 रन देकर दो विकेट चटकाये.

सलामी बल्लेबाज पिनाक घोष (43) को छोड़कर बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. उम्मीद है कि आइपीएल नीलामी में युवा खिलाड़ियों में नागरकोटी की अच्छी मांग रहेगी और उन्होंने निराश नहीं करते हुए शुक्रवार को 140 किमी से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की. बांग्लादेश के निचले क्रम के बल्लेबाजों को चोटिल होने से बचने की कवायद के तहत उनकी गेंदों को लेग स्टंप की ओर जाते देखा गया. अनुकूल राय (पांच ओवर में 14 रन पर एक विकेट), अभिषेक (पांच ओवर में 11 रन पर दो विकेट) और शिव सिंह (सात ओवर में बिना विकेट लिये 29 रन) की स्पिन तिकड़ी ने किफायती गेंदबाजी की. टखने की चोट के बाद वापसी कर रहे इशान पोरेल (पांच ओवर में बिना विकेट के आठ रन) ने अच्छी गति से गेंदबाजी की.

पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शनवाली टीम के सामने एकमात्र चिंता निचले क्रम का योगदान है जिसे शुक्रवार को पहली बार बल्लेबाजी का मौका मिला. भारतीय टीम एक समय चार विकेट पर 215 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी, लेकिन इसके बाद धीमी प्रकृतिवाली पिच पर उसने अंतिम छह विकेट 50 रन पर गंवा दिये. द्रविड़ को इस मुद्दे पर ध्यान देना होगा क्योंकि पाकिस्तान की टीम कहीं बेहतर होगी और उसका गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है. इससे पहले शुभम एक बार फिर अच्छी लय में दिखे. उन्होंने 94 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके जड़े. उन्होंने शाॅ (54 गेंद में 40 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 और विकेटकीपर हार्विक देसाई (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. गिल के आउट होने के बाद अभिषेक ने उम्दा पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें पर्याप्त सहयोग नहीं मिला. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके लगाये और टीम का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें