36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या आपने धौनी को फास्ट बॉलिंग करते देखा है, नहीं तो देखें VIDEO

धर्मशाला : भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में उतरने वाली है. दिल्ली में प्रदूषण से अब क्रिकेट धौलादार रेंज की खूबसूरत वादियों में स्थित सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच गया है. श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 1-0 […]

धर्मशाला : भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में उतरने वाली है. दिल्ली में प्रदूषण से अब क्रिकेट धौलादार रेंज की खूबसूरत वादियों में स्थित सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच गया है.
श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 1-0 से रौंदने के बाद टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज में मेहमान टीम का सफाया कर आईसीसी रैंकिंग में फिर से नंबर बनने पर होगी. मैच ठंडे मौसम में सुबह साढे 11 बजे शुरू होगा और उछाल भरी पिच पर टास अहम साबित हो सकता है. चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में पहुंचने के अलावा लगातार पांच द्विपक्षीय सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद भारत अगर 3-0 से इस श्रृंखला को जीत लेता है तो वह दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जायेगा.

बहरहाल यहां बात हो रही टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्‍लेबाज और पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी के बारे में. धौनी कप्तानी और विकेट कीपिंग में अपना लोहा मनवा लिया है, लेकिन धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड में अभ्यास के दौरान उन्होंने जो किया उससे वहां मौजूद साथी खिलाड़ी चौंक गये.
दरअसल धौनी ने मैदान पर साथी बल्‍लेबाजों को नेट्स पर जमकर गेंदबाजी की और उन्‍हें अभ्‍यास कराया. लेकिन जब धौनी ने लंबी रनअप ली तो साथी खिलाड़ी देखते रह गये. धौनी ने नेट्स पर बल्लेबाजों को फास्‍ट बॉलिंग की. धौनी का गेंद पिच पर पड़ने के बाद स्विंग भी कर रहा था. सबसे बड़ी बात है कि धौनी को इससे पहले फास्ट बॉलिंग करते हुए नहीं देखा गया था. धौनी अक्सर अभ्यास के दौरान स्पिन गेंदबाजी करते आये हैं.
गौरतलब हो कि धौनी क्रिकेट में आने से पहले फुटबॉल खिलाड़ी थे. धौनी फुटबॉल टीम के गोलकीपर थे, लेकिन उनके बचपन के कोच ने उन्‍हें फुटबॉल खेलते हुए देखा और क्रिकेट में विकेटकीपिंग के लिए आमंत्रित किया. पहली बार तो उन्‍होंने क्रिकेट में आने से साफ मना कर दिया, लेकिन बाद में वो विकेटकीपिंग के लिए आये और फिर उस दिन के बाद उन्‍होंने पीछे पलटकर नहीं देखा.
* श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में धौनी के लिए बड़ा मौका
श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान धौनी एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. उन्हें वनडे में 10 हजार रन पूरे करने के लिए 124 रनों की दरकार है. सचिन तेंदुलकर (18426 रन), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889) के बाद धौनी वनडे में दस हजार रन पूरे करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें