22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘ये दो टीमें खेलेंगी विश्व कप का फाइनल मुकाबला’, पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने बताया

भारत में आयोजित विश्व कप अभियान अपने अंतिम चरण के बिल्कुल करीब है. विश्व कप में कुल खेले जाने वाले 48 मुकाबलों में से 39 मुकाबले खेले जा चुके हैं. भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम और विजय दहिया ने भविष्यवाणी करते हुए उन दो टीमों के नाम बतलाए हैं जो वर्ल्ड कप के फाइनल में एक दूसरे से भिड़ेगी.

भारत में आयोजित विश्व कप 2023 अभियान अपने अंतिम चरण के बिल्कुल करीब है. विश्व कप के दौरान कुल खेले जाने वाले 48 मुकाबलों में से 39 मुकाबले खेले जा चुके हैं. भारत ने अपने कुल नौ में से आठ मुकाबले खेल लिए हैं और सभी मुकाबलों में भारतीय टीम विजय रही है. भारतीय टीम ने सबसे पहले सेमीफाइनल में जगह बनाई और पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पूरी तरह से काबिज हो गई है. भारतीय टीम इस साल खेले जा रहे विश्व कप में ट्रॉफी के लिए प्रबल दावेदारी पेश कर रही है. भारतीय टीम का आखिरी लीग मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड के साथ है. जिसके बाद भारतीय टीम अपना पहला सेमीफाइनल मुकाबला, 15 नवंबर को पॉइंट्स टेबल पर काबिज चौथे नंबर वाली टीम के साथ खेलेगी. ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. पहले और दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीमें 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी. दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. अब एक टीम की जगह सेमीफाइनल के लिए शेष बची है. उम्मीद की जा रही है न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम होगी.

भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम और विजय दहिया ने की भविष्यवाणी

विश्व कप को लेकर सभी अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं, इस बीच पूर्व दिग्गजों ने भी विश्व कप 2023 के फाइनल को लेकर भविष्यवाणी की है. भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम और विजय दहिया ने भविष्यवाणी करते हुए उन दो टीमों के नाम बताया है जो वर्ल्ड कप के फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ खेलने वाली है. सबा करीम और विजय दहिया दोनों ने भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा, ‘2011 के बाद फिर एक बार भारतीय टीम विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. फाइनल मुकाबले में उनका सामना पांच बार के विश्व कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी. दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा.’ पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैक्सवेल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को चौका दिया. उन्होंने 128 गेंदों में 10 छक्के और 21 चौकों की मदद से कुल 201 रन जड़े. जिससे ये बात साफ हो गई, यदि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा तो ये मुकाबला काफी रोमांचक होगा.

Also Read: शाकिब को पछतावा नहीं, कहा- अगर यह खेल भावना के अनुसार नहीं, तो नियम बदला जाए
विश्व कप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने किया शानदार कमबैक

भारतीय टीम इस विश्व कप में कमाल का परफॉर्मेंस करने में सफल रही है. भारतीय टीम ने अभी तक खेले गए आठ मुकाबलों में जीत दर्ज करने के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई है. भारत का अगला मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड के साथ है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान पर शानदार जीत दर्ज करने के साथ हीं सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आठ मे से छह मुकाबलों में जीत दर्ज कर ली है. विश्व कप के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन उसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार 5 मैच जीतने में सफल रही है और सेमीफाइनल की रेस में खुद को बनाए रखा और लगातार छठे मुकाबले में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.  विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को भारत और साउथ अफ्रीका के हाथों हार नसीब हुई थी.

Also Read: दोहरे शतक के बावजूद मैक्सवेल नहीं तोड़ सके ईशान किशन का यह रिकॉर्ड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें