15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शाकिब को पछतावा नहीं, कहा- अगर यह खेल भावना के अनुसार नहीं, तो नियम बदला जाए

श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज के ‘टाइम आउट’ होने को लेकर हुए विवाद पर कहा कि उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है और अगर यह खेल भावना के विपरीत है, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) को इस पर गौर करना चाहिए और नियमों में बदलाव करना चाहिए.

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने आइसीसी विश्व कप मुकाबले में सोमवार को यहां श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज के ‘टाइम आउट’ होने को लेकर हुए विवाद पर कहा कि उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है और अगर यह खेल भावना के विपरीत है, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) को इस पर गौर करना चाहिए और नियमों में बदलाव करना चाहिए. मैथ्यूज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘टाइम आउट’ होने वाले पहले बल्लेबाज बने. मैथ्यूज जैसे ही क्रीज पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया. उन्होंने ड्रेसिंग रूम से दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया, लेकिन इसमें दो मिनट से अधिक का समय लग गया. इस बीच शाकिब ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील की और अंपायर मराइस इरासमस ने उन्हें आउट करार दे दिया. शाकिब से जब यह पूछा गया कि क्या उन्हें इस पर कोई पछतावा है, तो उन्होंने टीम की तीन विकेट की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बिल्कुल नहीं. हमारा एक क्षेत्ररक्षक मेरे पास आया और कहा कि यदि आप अपील करते हैं, तो नियम कहता है कि वह आउट है, क्योंकि उसने समय सीमा के भीतर अपना गार्ड नहीं लिया है.

शाकिब चोट के कारण विश्व कप से बाहर

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम के विश्व कप में आखिरी मुकाबले से मंगलवार को बाहर हो गये. इस हरफनमौला खिलाड़ी ने सोमवार को फिरोज शाह कोटला में श्रीलंका पर बांग्लादेश की तीन विकेट की जीत के दौरान बल्लेबाजी करते समय बायीं तर्जनी में चोट लग गयी थी. मैच के बाद एक्स-रे जांच में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को पुणे में खेले जाने वाले मैच से बाहर हो गये.

Also Read: मैक्सवेल की आंधी में उड़ गए अफगानिस्तानी पठान
आउट की अपील करना शर्मनाक, खेल की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा : मैथ्यूज

श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने बांग्लादेश के खिलाफ उनके ‘टाइम आउट’ के लिए विरोधी टीम और कप्तान शाकिब अल हसन की अपील को ‘शर्मनाक’ करार दिया और कहा कि इससे खेल की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है. मैथ्यूज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘टाइम आउट’ होने वाले पहले बल्लेबाज बने. मैथ्यूज ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया था और यह सिर्फ साजो सामान के खराब होने से जुड़ी समस्या थी. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया था. मेरे पास क्रीज पर पहुंचने और खुद को तैयार करने के लिए दो मिनट का समय था, जो मैंने किया और फिर यह एक उपकरण की खराबी थी. मुझे नहीं पता कि सामान्य समझ कहां गयी. अगर वे इस तरह क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो जाहिर तौर पर यह शाकिब और बांग्लादेश के लिए शर्मनाक है.

Also Read: कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी का टूटा दिल, कहा- इस खिलाड़ी के वजह से टीम हारी ये मुकाबला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें