17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इस मैदान पर रोहित शर्मा बन जाते हैं ‘हिटमैन’, गेंदबाज नहीं डालना चाहते हैं इनको गेंद

रोहित के लिए ईडन गार्डस गढ़ की तरह है. अपने करियर में उन्होंने यहां कई मुकाम हासिल किए हैं. रोहित ने 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ ईडन में खेले गए मैच में तहलका मचा दिया था. उन्होंने 173 गेंद पर 264 रन की पारी खेली और वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा.  मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से शुरू होगा. इस स्टेडियम की बात करें तो यहां पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खूब बोलता है. ईडन गार्डन की पिच पर हमेशा से रोहित शर्मा का बल्ला चला है, ऐसे में इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के लिए रोहित शर्मा खतरनाक साबित हो सकते हैं. ईडन की पिच पर रोहित शर्मा ने साल 2014 में 264 रनों की पारी खेली थी. रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा टीम के लिए अहम फैक्टर साबित हो सकते हैं.

रोहित शर्मा का गढ़ है ईडन गार्डस स्टेडियम

रोहित के लिए ईडन गार्डस गढ़ की तरह है. अपने करियर में उन्होंने यहां कई मुकाम हासिल किए हैं. रोहित ने यहां 2013 में टेस्ट डेब्यू करते हुए 177 रन की यादगार पारी खेली थी. फिर आया साल 2014 का वह दिन जब उन्होंने ईडन पर पहली बार कोई वनडे इंटरनेशनल मैच खेला और उसको भी यादगार बना दिया. रोहित ने 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ ईडन में खेले गए मैच में तहलका मचा दिया था. उन्होंने 173 गेंद पर 264 रन की पारी खेली और वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. ओपनिंग करते हुए मैच की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने 33 चौके और 9 छक्के जड़े.

2010 के आईपीएल में बोला था रोहित का बल्ला

आईपीएल के 9वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला चला और उन्होंने 54 गेंद पर 84 रन ठोक डाले. इस पारी से मुंबई इंडियंस ने जीत की नींव रखी और 188 रनों का लक्ष्य हासिल करके टूर्नामेंट के इस सीजन में पहली जीत भी दर्ज की. रोहित की ईडन गार्डन्स पर रन बनाने का सिलसिला तो 2010 में ही शुरू हो गया था और तब से ही इस मैदान पर उनका बल्ला कभी थमा नहीं है. रोहित के बल्ले से इस मैदान पर क्रिकेट के अलग-अलग प्लेटफॉर्म में दो डबल सेंचुरी दो सेंचुरी और तीन पचासा निकल चुके हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें