16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Babar Azam ने मान ली वसीम अकरम की राय तो सेमीफाइनल में होगी टीम इंडिया से भिड़ंत

ईडन गार्डंस पर भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की संभावना बनी हुई है. इसके लिये पाकिस्तान को शनिवार को इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज करनी होगी. इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के लिए मजाक-मजाक में एक आइडिया दिया है.

Undefined
Babar azam ने मान ली वसीम अकरम की राय तो सेमीफाइनल में होगी टीम इंडिया से भिड़ंत 7

ईडन गार्डंस पर भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की संभावना बनी हुई है. इसके लिये पाकिस्तान को शनिवार को इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज करनी होगी. बाबर आजम की टीम लय में लौट रही है और उसे एक बड़ी जीत की जरूरत है. उसके पास फायदा यह है कि उसे न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैचों के बाद खेलना है लिहाजा उसे सारे समीकरण पता होंगे. अफगानिस्तान का सामना शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका से है. यानी पाकिस्तानी टीम शनिवार को ईडन गार्डंस पर इंग्लैंड से खेलेगी तो उसे नेट रनरेट का पता होगा.

Undefined
Babar azam ने मान ली वसीम अकरम की राय तो सेमीफाइनल में होगी टीम इंडिया से भिड़ंत 8

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के लिए मजाक-मजाक में एक आइडिया दिया है. उनका आइडिया है कि पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करे और फिर इंग्लैंड की टीम को दूसरी इनिंग खेलने से रोकने के लिए उन्हें ड्रेसिंग रूम में बंद कर दे. अगर दूसरी इनिंग शुरू होने पर इंग्लैंड की टीम 20 मिनट तक फील्ड में नहीं आई तो वह टाइम आउट हो जाएगी और इस तरह पाक टीम मैच जीत जाएगी.

Undefined
Babar azam ने मान ली वसीम अकरम की राय तो सेमीफाइनल में होगी टीम इंडिया से भिड़ंत 9

एक और आइडिया यह है कि पाकिस्तान को अगर 15 नवंबर को भारत के साथ सेमीफाइनल खेलना है तो उन्हें शनिवार को इंग्लैंड के साथ मैचे में उसे कम से कम 280 रनों से हराना होगा. या फिर 5 ओवर से कम में चेज करते वक्त उनके टारगेट को पाना. अकरम ने एक टीवी चैनल पर कहा कि पाकिस्तान की सेमीफाइनल की आस खत्म हो चुकी है. लेकिन अगर वह मेरे आइडिया पर काम करती है तो सेमी फाइनल में जगह बना सकती है.

Undefined
Babar azam ने मान ली वसीम अकरम की राय तो सेमीफाइनल में होगी टीम इंडिया से भिड़ंत 10

इससे पहले 9 नवंबर को न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर 160 गेंद रहते पांच विकेट की जीत के बाद पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए असंभव स्थिति में पहुंच गया है. पाकिस्तान की इंग्लैंड और अफगानिस्तान की दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत ही न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनने से रोक सकती है.

Undefined
Babar azam ने मान ली वसीम अकरम की राय तो सेमीफाइनल में होगी टीम इंडिया से भिड़ंत 11

भारत, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया पहले ही अंतिम चार में अपना स्थान सुनिश्चित कर चुके हैं. श्रीलंका पर जीत के साथ न्यूजीलैंड का नॉकआउट में स्थान लगभग निश्चित हो गया है. पाकिस्तान अभी 8 अंक से तालिका में पांचवें स्थान पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाये रखने के लिए शनिवार को कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ उसे पहले बल्लेबाजी करने के बाद 287 रन से जीत हासिल करनी होगी. पर लक्ष्य का पीछा करते हुए उसे 284 गेंद (47 ओवर से ज्यादा) रहते जीत हासिल करनी होगी. सभी समीकरण पाकिस्तान के खिलाफ दिख रहे हैं, जिससे न्यूजीलैंड के 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने की उम्मीद है.

Undefined
Babar azam ने मान ली वसीम अकरम की राय तो सेमीफाइनल में होगी टीम इंडिया से भिड़ंत 12

दूसरा सेमीफाइनल पांच बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा. जो पॉइंट्स टेबल पर दूसरे और तीसरे स्तन पर काबिज है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें