1. home Hindi News
  2. sports
  3. asian cup qualifiers india register big win over cambodia sunil chhetri can break messi record avd

Asian Cup Qualifiers: कंबोडिया पर बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा भारत, मेस्सी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं छेत्री

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) जब कंबोडिया के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनकी नजर अपने 80वें गोल पर होगी. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (188 मैचों में 117 गोल) और लियोनेल मेस्सी (162 मैचों में 86 गोल) दनादन गोल दागे जा रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुनील छेत्री
सुनील छेत्री
twitter

एशियाई कप फाइनल्स (AFC Asian Cup Qualifiers) में जगह बनाने के लिए आज कम रैंकिंग वाले कंबोडिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके अपने अभियान की शानदार शुरुआत करने की कोशिश करेगा. अफगानिस्तान ग्रुप डी के पहले मैच में शाम चार बजकर 30 मिनट पर हांगकांग से भिड़ेगा, जिसके बाद रात 8.30 बजे से भारत और कंबोडिया का मैच खेला जाएगा.

छेत्री की नजर 80वें गोल पर, मेस्सी से निकलने का मौका

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) जब कंबोडिया के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनकी नजर अपने 80वें गोल पर होगी. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (188 मैचों में 117 गोल) और लियोनेल मेस्सी (162 मैचों में 86 गोल) दनादन गोल दागे जा रहे हैं. इन दोनों से किसी की तुलना नहीं की जा सकती है लेकिन छेत्री के पास इस टूर्नामेंट में मेस्सी से आगे निकलने का मौका होगा.

ग्रुप डी में भारत और कंबोडिया के अलावा ये दो अन्य टीमें

भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में अभी 106वें स्थान पर है जबकि कंबोडिया उससे 65 स्थान नीचे 171वें स्थान पर है. ग्रुप डी में इन दो टीम के अलावा अफगानिस्तान (150) और हांगकांग (147) शामिल हैं. ऐसे में छेत्री के पास गोल करने के मौके होंगे. छेत्री अपने करियर के अवसान पर हैं और एशियाई कप के लिये क्वालीफाई करना इस 37 वर्षीय कप्तान के लिये विशेष होगा. चीन के हटने के कारण अगला एशियाई कप 2023 के आखिर या 2024 में होगा और ऐसे में छेत्री इसे अपने शानदार करियर का अंतिम किला मान सकते हैं. छेत्री ने अपने 126वें मैच से पहले इरादे स्पष्ट करते हुए कहा, मैं क्वालीफाई करना चाहता हूं. अगर मैं वहां नहीं रहूंगा, तो मेरा देश होगा. या तो मैं बियर पीते हुए उदांता को दौड़ लगाते हुए देखूंगा या आप बियर पी रहे होंगे और मैं वहां दौड़ूंगा. इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के क्वालीफाईंग मैचों से पहले भारत का प्रदर्शन अनुकूल नहीं रहा. उसने इससे पहले जो तीन अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेले उन सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा. यही नहीं इस बीच उसे इंडियन सुपर लीग की टीम एटीके मोहन बागान से 1-2 से हार मिली जबकि उसने आई लीग ऑल स्टार्स टीम को 2-1 से हराया लेकिन संतोष ट्रॉफी के उप विजेता बंगाल ने उसे 1-1 से ड्रॉ पर रोका.

छेत्री ने भारतीय टीम को दे दी चेतावनी

भारतीय टीम ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना आखिरी मैच सात महीने से भी अधिक समय पहले जीता था, जब उसने 16 अक्टूबर 2021 को सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराया था. लेकिन हाल के परिणाम इगोर स्टिमक की कोचिंग वाली टीम के लिये बेहद निराशाजनक रहे. छेत्री ने अपने साथियों को आगाह कर दिया है कि अगर वे कंबोडिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो आधी जंग यहीं पर हार जाएंगे. छेत्री ने कहा, हम पहला मैच उनसे खेल रहे हैं. अगर हम कंबोडिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो इसका मतलब आप अपनी आधी लड़ाई हार गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें