1. home Hindi News
  2. religion
  3. zodiac know according to the zodiac which metal utensils will be used for luck tvi

Zodiac Sign: राशि अनुसार जानें किस धातु के बर्तन का इस्तेमाल करने से चमेगी किस्मत

घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जिनका असर अलग-अलग राशियों पर अनुकूल और प्रतिकूल पड़ता है. वास्तु शस्त्र के अनुसार जानें किस राशि के लोगों को कौन से बर्तन का इस्तेमाल करना चाहएि.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
zodiac sign
zodiac sign
prabhat khabar graphics

Zodiac Sign : घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जिनका असर हमारे-आपके जीवन पर और राशियों पर भी पड़ता है. वास्तु शस्त्र के अनुसार यह भी बताया गया है कि किस राशि के व्यक्ति को किस प्रकार का भोजन करना चाहिए, किस तरह के बर्तन में भोजन करना चाहिए. आज के समय में ज्यादातर लोग स्टील या फाइबर के बर्तनों का प्रयोग भोजन करने के लिए करते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार अलग राशि के लोगों के लिए अलग-अलग धातु के बर्तन के उपयोग के बारे में बताया गया है. यहां पढ़ें किस राशि के लोगों को कौन से बर्तन का उपयोग करना चाहिए.

मेष, सिंह और वृश्चिक इन तीनों ही राशि के लोगों को तांबे के बर्तन का उपयोग भोजन करने के लिए करना चाहिए. हालांकि हर वक्त इसका इस्तेमाल कर पाना आज के दौर में थोड़ा मुश्किल हो सकता है. ऐसे में आपको दिन में कम से कम कुछ समय के लिए तांबे के बर्तन का इस्तेमाल करना चाहिए इसको करने से शरीर की बीमारियां दूर होती हैं. शुभ होता है.

मिथुन, कन्या, धनु और मीन इन तीनों राशियों के लोगों या इन लग्न में पैदा हुए लोगों को स्टील या कांसे के बर्तन का उपयोग करना चाहिए. ये धातु इनके लिए लाभदायक हो सकती है.

वृष, कर्क और तुला इन लग्न या राशि वालों को पीतल और चांदी के बर्तनों का इस्तेमाल करना चाहिए. आप चाहें तो पंच धातु या अष्ट धातु के बर्तनों का भी प्रयोग कर सकते हैं.

मकर इस लग्न और राशि के लोगों को लकड़ी के बर्तन का प्रयोग दिन में कम से कम एक बार करना चाहिए. यह आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

कुंभ इस राशि या लग्न में जन्में लोगों के लिए स्टील लाभदायक हो सकता है. ऐसे लोगों को दिन में एक बार स्टील के बर्तन का उपयोग करना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें