1. home Hindi News
  2. religion
  3. shukra rashi parivartan 2021 shukra transit gochar shukra devs zodiac change will change the fate of these zodiac signs know whose people will shine rdy

Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्रदेव का राशि परिवर्तन बदलेगा इन राशियों का भाग्य, जानें किन लोगों की चमकेगी किस्मत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्रदेव का राशि परिवर्तन बदलेगा इन राशियों का भाग्य
Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्रदेव का राशि परिवर्तन बदलेगा इन राशियों का भाग्य
Prabhat Khabar Graphics

Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्र ग्रह 28 मई 2021 दिन शुक्रवार को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहा है. इस समय शुक्र वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं. शुक्रदेव 28 मई 2021 दिन शुक्रवार की रात 11 बजकर 44 मिनट पर वृषभ राशि से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. मिथुन राशि में शुक्र 22 जून 2021 तक रहेंगे. इस ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 23 दिन का समय लगाता है.

मिथुन राशि में पहले से ही बुध ग्रह विद्यमान है. बुध और शुक्र का एक साथ रहना मानव जीवन के लिए बहुत सुखद परिणाम दायक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र को धन, मूल्य, संगीत, सौंदर्य, मनोरंजन, बंधन ऊर्जा, प्रेम, संबंध की भावना, जीवनसाथी, माता प्रेम, रचनात्मकता, विवाह, संबंध, कला, समर्पण, मीडिया, फैशन, पेंटिंग का कारक ग्रह माना जाता है.

शुक्र को सभी ग्रहों में सबसे चमकदार ग्रह माना जाता है. शुक्र एक शुभ ग्रह है, वैवाहिक जीवन में भी शुक्र की स्थिति का असर पड़ता है. व्यक्ति के कुंडली में शुक्र अच्छी स्थिति में है तो दांपत्य जीवन सुखद रहता है. वहीं, शुक्र की दुर्बल स्थिति व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को खराब कर सकती है.

शनि और बुध शुक्र के मित्र ग्रहों में आते है. शुक्र ग्रह के शत्रुओं में सूर्य और चन्द्रमा है. शुक्र के साथ गुरु और मंगल सम सम्बन्ध रखते हैं. वृषभ, तुला राशि के स्वामी शुक्र कन्या राशि में नीच राशिगत संज्ञक तथा मीन राशि में उच्चराशिगत संज्ञक कहे गए हैं.

शुक्र ग्रह का गोचर किस राशि के लिए कैसा रहेगा

  • शुक्र ग्रह का गोचर शुभ- मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, कुंभ

  • शुक्र ग्रह का गोचर अशुभ-कर्क , मकर, वृश्चिक

  • शुक्र ग्रह का गोचर सामान्य-मेष, वृष, धनु, मीन

मेष. शुक्र का गोचर मेष राशि के तीसरे भाव में होगा. जिससे आपको कार्यस्थल पर सफलता मिलने के साथ पारिवारिक सुख मिलेगा.

वृषभ. शुक्र का गोचर वृषभ राशि के दूसरे भाव में होगा. इससे खर्चों पर अंकुश लगेगा. नया मकान व वाहन खरीदने के योग बनेगा. प्रेम संबंध मधुर होंगे.

मिथुन. शुक्र के गोचर से मिथुन राशि वालों को मान-सम्मान मिलेगा. नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे. इस दौरान अविवाहित जातकों का विवाह तय हो सकता है.

कर्क. शुक्र का गोचर आपके 12वें भाव में होगा. जिसके कारण यह समय आपके लिए अच्छा साबित नहीं होगा. इस दौरान खर्चों में वृद्धि हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें.

सिंह. इस राशि में शुक्र का गोचर 11वें भाव में होगा. इस दौरान आपको कड़ी मेहनत से सफलता हासिल होगी. व्यापारियों के लिए समय उत्तम है. सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है.

कन्या. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कार्यों में सफलता हासिल होगी. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. कार्यस्थल पर प्रमोशन के योग बनेंगे.

तुला. शुक्र ग्रह आपके 9वें भाव में गोचर करेंगे. इससे आपका भाग्योदय हो सकता है. हर कार्यों में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक. शुक्र गोचर काल में आपको शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. पैसों को सोच-समझकर खर्च करने की जरूरत है. इस दौरान मानसिक तनाव हो सकता है. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं.

धनु. शुक्र 7वें भाव में गोचर करेंगे. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. व्यापार में लाभ होगा. आपके लिए यह समय शुभ साबित होगा.

मकर. मकर राशि वालों के 5वें भाव में शुक्र गोचर होगा. आपके लिए यह समय शुभ साबित नहीं होगा. धनी हानि हो सकती है. इस दौरान आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

कुंभ. शुक्र का गोचर आपके लिए अच्छा रहेगा. मान-सम्मान और धन की प्राप्ति हो सकती है. सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. कार्यस्थल पर तरक्की मिल सकती है.

मीन. इस दौरान आप नया मकान या वाहन खरीद सकते हैं. कड़ी मेहनत से आपको सफलता हासिल होगी. प्रेम-संबंध में परेशानी आ सकती है. सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें