1. home Home
  2. religion
  3. shani yog 2021 surya chandra aur rahu ke sath shani ki yuti ashubh in kundli you will be in lot of trouble know upay remedies in hindi smt

Shani Yog: शनि का इन तीन ग्रहों में से किसी के साथ मेल बेहद खतरनाक, यदि आपके कुंडली में भी पड़ा है ये योग तो बड़ी परेशानी में पड़ सकते है आप

तीन ऐसे ग्रह है जिसके साथ शनि का योग अच्छा नहीं माना गया है. कुंडली शास्त्र के यदि सूर्य, चंद्रमा या राहु के साथ शनि की युती होती है तो जातक के जीवन में कई दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं. दरअसल, शनि को न्याय का ग्रह भी माना गया है. ऐसी मान्यता है कि यह बुरे के साथ बुरा और अच्छे के साथ अच्छा करते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shani Yog 2021, Surya Shani Yoga, Chandra Shani Yuti, Shani Rahu Vish Yoga, Upay, Remedies
Shani Yog 2021, Surya Shani Yoga, Chandra Shani Yuti, Shani Rahu Vish Yoga, Upay, Remedies
Prabhat Khabar Graphics

Shani Yog 2021, Surya Shani Yoga, Chandra Shani Yuti, Shani Rahu Vish Yoga, Upay, Remedies: तीन ऐसे ग्रह है जिसके साथ शनि का योग अच्छा नहीं माना गया है. कुंडली शास्त्र के यदि सूर्य, चंद्रमा या राहु के साथ शनि की युती होती है तो जातक के जीवन में कई दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं. दरअसल, शनि को न्याय का ग्रह भी माना गया है. ऐसी मान्यता है कि यह बुरे के साथ बुरा और अच्छे के साथ अच्छा करते हैं.

सूर्य के साथ शनि की युति (Shani Surya Yoga): यदि सूर्य और शनि का योग आपके कुंडली में बनता है तो इसका आप पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. ऐसी मान्यता है कि जिस जातक के कुंडली में यह योग होगा. उसका भाग्य साथ नहीं देता है. मेहनत करने के बावजूद उसे अपेक्षाकृत परिणाम नहीं मिलते है.

राहु और शनि का योग (Rahu Shani Yog): आपको बता दें कि सिर्फ सूर्य ही नहीं. तीन तरह के ग्रह के साथ शनि का योग अशुभ माना गया है. जिन जातकों की कुंडली में राहु और शनि का योग हो, उसे भी बेहद खराब माना गया है. कहा जाता है कि ऐसे लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ जाती है तथा किसी गंभीर रोग से ऐसे लोग ग्रसित हो सकते हैं.

शनि और चंद्रमा का योग (Chandra Shani Yoga): वहीं, शनि और चंद्रमा का योग भी काफी बुरा माना गया है. जिन जातकों की कुंडली में ऐसे योग होते हैं उन्हें मानसिक तनाव, चिंता आदि का शिकार होना पड़ता है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें