1. home Hindi News
  2. religion
  3. planet changes in december list in december month grah rashi parivartan know its benfits solar eclipse 2021 mercury transit venus retrograde sry

दिसंबर माह में होने जा रहा है इन 4 ग्रह का राशि परिवर्तन, जानिए कहीं आपकी राशि तो नहीं?

इस साल दिसंबर के महीने में कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 5 दिसंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे.8 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे.10 दिसंबर को बुध धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Planet changes in December
Planet changes in December
Prabhat Khabar Graphics

Grahon Ka Rashi Parivartan December 2021 : दिसंबर माह में 4 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन. ग्रहों के राशि परिर्तन को बहुत ही महत्व दिया जाता है क्योंकि इसे धरती की प्रकृति में बदलवा देखे जा सकते हैं. हर वक्त पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. 5 दिसंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 8 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 10 दिसंबर को बुध धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

4 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन : दिसंबर माह 2021 में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा सबसे पहले 5 दिसंबर को

  • मंगल ग्रह करेंगे वृश्चिक राशि में गोचर

  • शुक्र ग्रह मकर राशि में गोचर करेंगे

  • बुध ग्रह धनु राशि में गोचर करेंगे

  • सूर्य धनु राशि में गोचर करेंगे

मंगल ग्रह करेंगे वृश्चिक राशि में गोचर

इस साल दिसंबर के महीने में कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 5 दिसंबर को मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह 5 दिसंबर को अपनी स्वराशि वृश्चिक में ही प्रवेश करेंगे। बता दें कि 22 अक्टूबर से तुला राशि में हैं.मंगल का राशि गोचर सिंह,कन्या, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए शानदार साबित होगा. करियर में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं. बिजनेस वालों को भी इस गोचर से लाभ प्राप्त हो सकता है.

सूर्य ग्रहण के बाद शुक्र का राशि परिवर्तन (Shukra Rashi Parivartan 2021)

पंचांग के अनुसार 4 दिसंबर 2021 को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लग रहा है. इसके ठीक 4 दिन बाद यानि 8 दिसंबर 2021 को प्रात: 12 बजकर 56 मिनट पर शुक्र मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पर ये 30 दिसंबर 2021 तक रहेंगे.

बुध ग्रह धनु राशि में गोचर करेंगे

दिसंबर में सूर्य ग्रह का परिवर्तन धनु राशि में होगा जिस कारण से खरमास शुरू हो जाएंगे. जहां पर ये बुध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. इसके बाद 19 दिसंबर को शुक्र व्रकी होकर भ्रमण करेंगे. 29 दिसंबर को बुध का मकर राशि में गोचर होगा और माह के आखिर में यानी 30 दिसंबर को शुक्र धनु राशि में वक्री हो जाएंगे.

सूर्य का राशि परिवर्तन 2021

सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना गया है. सूर्य का राशि परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र में काफी महत्वपूर्ण माना गया है. पंचांग के अनुसार 16 दिसंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन धनु राशि में होने जा रहा है. ये सूर्य की मित्र राशि है. सूर्य धनु राशि में 14 जनवरी 2022 तक रहेंगे. इसके बाद मकर राशि में सूर्य का प्रवेश होगा. सूर्य जब मकर राशि में आते हैं तो मकर संक्रांति होती है.

दिसंबर माह में पांच राशि वालों का होगा भाग्योदय

ज्योति गणना के अनुसार दिसंबर माह में कई ग्रहों के गोचर करने से सभी 12 राशियों में पांच राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने के संकेत हैं. मेष, मिथुन, सिंह, धनु और कुंभ राशि के जातकों को इस महीने जबरदस्त फायदा होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें