1. home Hindi News
  2. religion
  3. horoscope today 7 april 2020 know your today rashifal read your rashifal

Horoscope, 07 April 2020: बुध ग्रह की आज बदलेगी चाल, क्या आपके बुद्धि और पैसे का बढ़ेगा प्रभाव? जानिए अपनी राशि का हाल

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date

Mercury Transits, Horoscope, Aaj ka Rashifal, Horoscope Today, 7 April 2020: आज मंगलवार दिन 7 अप्रैल 2020 को बुध ग्रह कुंभ राशि से मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं. बुधादित्य योग के कारण आज का दिन अत्यंत शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए क्या फलदायी है. सभी राशियों का हाल जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ. श्रीपति त्रिपाठी से...

मेष-आज आपको कार्यक्षेत्र में काफी मेहनत करने की आवश्यकता है.शत्रु पक्ष हावी हो सकते हैं.उच्च अधिकारियों के साथ बना कर चलें.व्यापार में फिर से नयी योजना लागू करना फलदायक रहेगा.आर्थिक स्थिति आपकी मजूबत रहेगी.रिश्तेदारों से मिलना होगा.रिश्तों के लेकर मन में किसी तरह का भ्रम न रखें यही आपकी असली पूंजी है.

वृष-आज कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह काम बढ़ेगा और बाकी दिनों की तुलना में ज्यादा काम करना पड़ेगा.कार्य से संबंधित भागदौड़ भी बनी रहेगी.काम के दबाव के कारण मन आपका बेचैन रहेगा,लेकिन परेशान होने की बात नहीं. आर्थिक मोर्चे और व्यापार के लिए अच्छा है।निर्माण कार्य में प्रगति तथा भूमि-जायदाद संबंधी लाभ मिलेगा.शिक्षा के माध्यम से अच्छा लाभ और अचानक कोई यात्रा बन सकती है.

मिथुन-आज आपके लिए अनुकूल है.कार्यक्षेत्र में कार्य तो कम करेंगे,लेकिन उसका फायदा आपको अधिक प्राप्त होगा.व्यापार में साझेदारी में नया कार्य प्रारम्भ करने के बारे में विचार करेंगे.साझेदारी से पहले जरूरी दस्तावेजों पर अवश्य ध्यान दें.आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है.खर्चें अधिक रहेंगे,अत: सोच—समझकर ही खर्च करें.ससुराल पक्ष से खुशी की खबर प्राप्त होगी.सुख-सुविधाओं में बढोतरी होगी.स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क-आज आपके लिए अच्छा साबित होने वाला है.कार्यक्षेत्र में कार्य की जिम्मेदारी में वृद्धि होगी.मान और सम्मान भी बढेगा.जिससे मन में प्रसन्नता और कार्य में उत्सुकता बनी रहेगी.व्यापार को मजबूत स्थिति में लाने के लिए अभी आपको और मेहनत करने की जरूरत है.जरूरत पड़ने पर मित्रों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा.परिवार में किसी भी तरह के वाद विवाद से दूर रहना ही आपके लिए अच्छा होगा.खर्चों में बढ़ोतरी होगी,अत: पहले से बजट बनाकर चलें.

सिंह-आज आपके लिए सामान्य रहने वाला है.कार्यक्षेत्र में अथक परिश्रम करना पड़ सकता है.मानसिक रूप से हर स्थिति के लिये तैयार रहें. व्यापार में इस सप्ताह कई बार ऐसी स्थितियां बनेंगी जिसमें आपको तनाव लेना पड़ सकता है.धैर्य से काम लें.बड़े वाहन सम्भलकर चलायें.धन का लाभ आंशिक रहेगा.संतान से सहयोग मिलने पर मन में प्रसन्नता होगी.छात्रों को शिक्षा में उनकी मेहनत का सकारात्मक फल प्राप्त होगा.

कन्या-आज कुछ प्रतिकूल रहने वाला है आपके लिये.आपको हर कदम बहुत ध्यान से उठाना है.कार्यक्षेत्र में किसके सामने क्या बोलना है इस बात का अवश्य ध्यान रखें.जोश में आकर अपनी सारी बातें किसी से न कहें,वह आपको नुकसान पहुंचा सकता है.व्यापार में ऊर्जा का अभाव रहेगा.छोटी-छोटी समस्याओं से मानसिक तनाव बनेगा और भागदौड़ अधिक रहेगी.परिवार में किसी बात को लेकर सामंजस्य का अभाव रहेगा।वाणी में संयम अवश्य रखें.

तुला-आज आपके लिये सामान्य रहने वाला है.कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का फल प्राप्त होगा.पदोन्नति के साथ—साथ उच्च अधिकारियों का साथ मिलेगा. साझेदारी से व्यापार में एक बड़ा फायदा होता दिख रहा है.अकस्मात धन का आगमन होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.संतान के भविष्य के प्रति चिंता का निवारण होगा और उसकी शिक्षा में प्रगति होगी.रिश्तों में नजदीकियां बनेंगी और मन में उत्साह बना रहेगा.

वृश्चिक-आज आपको कुछ ज्यादा संघर्ष करना पड़ सकता है.कार्यक्षेत्र में जरूरी प्रोजेक्ट किसी कारणवश बीच में अटक सकता है.अत: हर तरह की संभवानओं के साथ कार्य करने की कोशिश करें.व्यापार में विस्तार के लिए अचानक यात्रा कर सकते हैं.यात्रा सोच—समझकर ही करें क्योंकि हो सकता है यह यात्रा फलदायी न हो और आपको कुछ ओर अधिक दिन रुकना पड़ जायें.पत्नी का स्वास्थ्य अचानक खराब होने से मानसिक रूप से परेशान रहेंगे.

मकर-आज आपके लिये काफी बेहतर साबित होने वाला है.कार्यक्षेत्र में हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी.नये प्रोजेक्ट में आपकी मेहनत को सराहा जायेगा.उच्च अधिकारियों से मान—सम्मान मिलने से मन में प्रसन्नता और मानसिक शांति प्राप्त होगी.व्यापार में विस्तार के लिए अभी आपको रुकना चाहिए.सही दिशा में प्रगति के लिए पहले कुछ समय स्वयं को दें.धन का निवेश सोच—समझकर करें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे.

कुम्भ-आज कार्यक्षेत्र में कार्य को लेकर आलस्य बिल्कुल न करें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें. सहकर्मी से बात करते समय अधिक आवेश में न आयें.व्यापार में मनमुताबिक धन का आगमन होने से मन में प्रसन्नता रहेगी और उसके विस्तार को नई दिशा में देने के बारे में विचार करेंगे.परिवारिक संबंधों से सुख प्राप्त होगा और मधुरता आयेगी.धर्म संबंधित कार्यों में शामिल होंगे.माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

मीन-आज कार्यक्षेत्र में अपना बेहतर देने की पूरी कोशिश करें.उच्च अधिकारी आपसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं.व्यापार में उन्नति की ओर अग्रसर होंगे.साझेदारी में जो कार्य प्रारम्भ होगा,वह लाभप्रद रहेगा.कई स्रोतों से आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा.पुराने किसी कार्य को मित्र के सहयोग द्वारा पूर्ण करेंगे,जिससे मन का बोझ हल्का होगा.कुछ घरेलू समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.धैर्य से काम लें.

"दैवज्ञ"डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें