1. home Hindi News
  2. religion
  3. happy holi 2021 rashifal 29 march 2021 cancer virgo sagittarius aquarius and pisces horoscope people will get benefits of planetary movements advancement in business to career see kark kanya dhanu kumbh meen rashi smt

Holi 2021 पर ग्रहों के अद्भुत चाल का कर्क, कन्या, धनु, कुंभ और मीन के जातकों को होगा जबरदस्त लाभ, व्यापार से करियर तक में तरक्की के योग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Holi 2021, Rashifal, Hosrocope, 29 March 2021
Happy Holi 2021, Rashifal, Hosrocope, 29 March 2021
Prabhat Khabar Graphics

Happy Holi 2021, Rashifal, Hosrocope, 29 March 2021: होली 2021 कई राशियों के लिए बेहद लाभदायक रहने वाला है. आपको बता दें कि 29 मार्च को वृद्धि योग में होली मनायी जाएगी. भले ही गुरु इस दिन नीच के होंगे. लेकिन, शनि के साथ नीच भंग राजयोग में उपस्थित रहेंगे. इधर, चंद्रमा के साथ गुरु नवम पंचम शुभ योग बना रहे हैं. जिसे बेहद शुभ फलदायी बाताया जा रहा है. जातकों के लिए गुरु चंद्र का शुभ वृद्धि योग धन में वृद्धि होने का कारण बनेगा.

करीब 499 साल बाद दुर्लभ योग बन रहा है जब शनि अपनी ही राशि में रहेंगे और शुक्र भी अपनी उच्च राशि मीन में रहेंगे. वहीं, सूर्य मीन राशि में रहेंगे, जो गुरु की राशि है. ग्रहों की इन स्थितियों के बीच मनने वाला होली का पर्व कुछ खास राशि के जातकों जीवन में शुभ परिणाम देगा. आइए जानते हैं...

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों का जीवन रंगीन होगा. इस होली पर चंद्रमा की स्थिति आप की रचनात्मक क्षमता को निखारेगी. भाई-बहन में प्यार बढ़ेगा. कोई विशेष उपहार भी मिल सकता है. आने वाले दिन आपके लिए लाभकारी होंगे. गुरु जब कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे तो आपके द्वारा किए गए कार्यों का सुखद परिणाम मिलने लगेगा. इस दौरान आर्थिक निवेश करना बेहद फायदेमंद होगा. रिस्क लेकर कोई निवेश कर रहे हैं तो आपका फैसला सही साबित होगा, आपको लाभ ही लाभ मिलेगा.

कन्या राशि: इस होली पर आपके जीवन में कई रंग रंगने वाले है. व्यापार से जुड़े हैं तो आपको अच्छा मुनाफा होगा. किसी पुराने मित्र या संबंधी के संपर्क में आएंगे. पारिवारिक जीवन सुखद बितेगा. प्रेम संबंध में मधुरता आएगी. विद्यार्थियों के लिए होली कई खुशियां लाएगा. कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है. आर्थिक मामलों में आप खुद को पहले के मुकाबले मजबूत स्थिति में पाएंगे.

धनु राशि: शनि की साढ़ेसाती के आखिरी पड़ाव से गुजर रहे धनु राशि के जातकों की होली भी अच्छी गुजरने वाली है. घर में पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. आपके द्वारा किए गए मेहनत का परिणाम शुभ होगा. यदि नई नौकरी की तलाश में है तो आपको किसी रोजगार के अवसर मिल सकते है. बीते साल के मुताबिक व्यापारियों के लिए इस साल की होली लाभदायक रहने वाली है. घर-परिवार में सुखद माहौल रहेगा. वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि: शनि की राशि यानी कुंभ के जातकों को के जीवन में खुशियों के रंग भरने वाले है. होली के बाद जीवन में कई बदलाव आ सकते हैं. यदि नौकरी बदलने का प्रयास कर रहे हैं तो आप को बेहतर अवसर मिलेंगे. रिस्क लेकर धन निवेश करना आपके लिए काफी लाभकारी हो सकता है. किसी पुराने परिचित से मुलाकात होने की संभावना है. प्रेम संबंध रोमांटिक तरीके से गुजरेगा पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को होली पर शुभ समाचार मिल सकते हैं. घर खरीदने या निर्माण का प्रयास कर रहे तो काम में तेजी आएगी. कार्य क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. पूर्व में किए गए निवेश का लाभ होली के तुरंत बाद मिल सकता है. अप्रैल से जून तक आप किसी रोमांटिक यात्रा पर निकल सकते हैं. अविवाहित के जीवन में प्रेम के रंग भरेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. छात्रों की होली सुखद होने वाली है. व्यापार में भी तरक्की के योग है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें