27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Astro Tips: घर में सुख-शांति और सफलता के लिए करें ये ज्योतिषीय उपाय

remedies for home prosperity: ज्योतिषीय उपायों का प्रभाव जातक की जन्मपत्री और ग्रहों की दशा पर निर्भर करता है. आइए यहां से जानें वास्तु टिप्स

Astro Tips: जीवन की दौड़ में कभी आर्थिक परेशानी आ खड़ी होती है, तो कभी सफलता का मार्ग अवरुद्ध हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसी परिस्थितियों से निजात पाने के लिए कुछ सरल उपाय अपनाए जा सकते हैं. हालांकि यह ध्यान रखना आवश्यक है कि ज्योतिषीय उपायों का प्रभाव जातक की जन्मपत्री और ग्रहों की दशा पर निर्भर करता है. किसी भी उपाय को अपनाने से पूर्व किसी अनुभवी ज्योतिषी से परामर्श लेना उचित रहता है.

आर्थिक अस्थिरता दूर करने का उपाय

यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और धन प्राप्ति में रुकावट आ रही है, तो इसके लिए आप एक सरल उपाय अपना सकते हैं. शुक्ल पक्ष के किसी भी सोमवार से प्रारंभ कर 21 दिनों तक लगातार इस उपाय को करें. प्रातः स्नानादि से निवृत्त होकर एक लोटे में स्वच्छ जल लें. उसमें पांच गुलाब की पंखुड़ियां डालकर सूर्य देव को अर्घ्य दें. इस दौरान मन ही मन अपनी समस्या को ध्यान में रखते हुए शीघ्र धन प्राप्ति की प्रार्थना करें. ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार इस उपाय से अटका हुआ धन प्राप्त होने में सहायता मिल सकती है.

Ruchak Yog In Kundli: मंगल का मेष में प्रवेश से बन रहा रूचक राजयोग, इन राशियों की पलटेगी किस्मत

सफलता प्राप्ति के लिए ताबीज का प्रयोग

यदि आप किसी लक्ष्य को प्राप्त करने में असफल हो रहे हैं और बार-बार प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो आप सफलता प्राप्त करने के लिए तांत्रिक उपाय अपना सकते हैं. किसी भी बुधवार को सूर्योदय के समय सूर्य देव को नमस्कार कर उनका आशीर्वाद लें. इसके पश्चात थोड़ा कच्चा सूत लें और उस पर “ऊं गं गणपतये नमः” मंत्र का जाप करते हुए सात गांठें लगाएं. इस मंत्र का जप सात बार करना है. इस सूत को ताबीज में भरकर अपने पास रखें. प्रत्येक बुधवार को इस ताबीज की धूप-दीप से आरती करें और इसके पश्चात् इसे धारण कर लें. ज्योतिष के अनुसार यह ताबीज आपको हर कार्य में सफलता दिलाने में सहायक हो सकता है.

घर में सुख-शांति बनाए रखने का उपाय

यदि आपके घर में कलह का वातावरण बना हुआ है अथवा सुख-समृद्धि में कमी आ रही है, तो ज्योतिष शास्त्र में इसका सरल उपाय सुझाया गया है. प्रतिदिन प्रातः जल्दी उठकर स्नानादि से निवृत्त होकर तुलसी के पौधे को जल अर्पित करें. साथ ही शुद्ध घी का दीपक जलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और घर में सकारात्मक वातावरण का निर्माण होता है.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें