30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ruchak Yog In Kundli: मंगल का मेष में प्रवेश से बन रहा रूचक राजयोग, इन राशियों की पलटेगी किस्मत

Ruchak Yog In Kundli: रूचक राजयोग महापुरुष राजयोग की संज्ञा में आता है. ज्योतिष में इस राजयोग को बेहद शुभ माना गया है.

Ruchak Yog In Kundli: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का अत्यंत महत्व होता है. 1 जून 2024 को, ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह अपनी स्वराशि मेष में प्रवेश करेंगे. यह गोचर ज्योतिषीय दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे “रूचक राजयोग” का निर्माण होगा.

रूचक राजयोग का प्रभाव

रूचक राजयोग, जिसे महापुरुष राजयोग भी कहा जाता है, ज्योतिष में अत्यंत शुभ राजयोगों में से एक माना जाता है. इस राजयोग के बनने से अनेक शुभ फल प्राप्त होते हैं.

Astro Tips: घर में सुख-शांति और सफलता के लिए करें ये ज्योतिषीय उपाय

इन राशियों पर होगा शुभ प्रभाव

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि वालों को भी मंगल ग्रह का यह गोचर शुभ फल देगा. नौकरी में तरक्की या नए व्यवसाय शुरू करने के योग बन रहे हैं. धन-संपत्ति में वृद्धि होगी और परिवार में खुशियां आएंगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio): मंगल ग्रह के मेष राशि में प्रवेश से वृश्चिक राशि वालों को करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है. नौकरी में प्रमोशन या नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार में भी वृद्धि और लाभ के योग बन रहे हैं.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि वालों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा. नौकरी में तरक्की के साथ-साथ व्यापार में भी लाभ हो सकता है. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और मान-सम्मान प्राप्त होगा.

अन्य राशियों पर मंगल का प्रभाव

मेष राशि (Aries): मेष राशि वालों को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. दाम्पत्य जीवन में तनाव बनेगा परिवारिक सुख मिलेगा माता का स्वास्थ ठीक नहीं रहेगा. भूमि भवन का लाभ होगा.

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि वालों को थोड़ा संघर्ष करना होगा, लेकिन अंत में सफलता मिलेगी. विदेश जाने का तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगी. भाई बहन का सहयोग मिलेगा प्रेम संबन्ध ठीक नही रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि वालों को नौकरी में बदलाव या नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. छात्रों को पढाई में लाभ होगा परिवार में खुशहाली बनी रहेगी.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि वालों को थोड़ा धैर्य रखना होगा, परिणाम अच्छे मिलेंगे. नौकरी में लाभ होगा संतान का उन्नति होगा. परिवारिक सुख मिलेगा. परिवार के साथ लंबी यात्रा बनेगी.

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि वालों को अपने काम पर ध्यान देना होगा. व्यापारी के लिऐ सुनहरा अवसर है लेकिन दाम्पत्य जीवन में तनाव बनेगा.नौकरी में लाभ होगा स्वास्थ ठीक नही रहेगा. रिश्तेदार के साथ अनबन बनेगा.

तुला राशि (Libra): तुला राशि वालों को आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी. खर्च पर ध्यान दे. व्योपारी वर्ग को संभल कर रहने की जरूरत है.

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि वालों को करियर में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. समय का उपयोग करे परिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा धन का लाभ मिलेगा नई मकान की खरीदारी हो सकती है. व्यापार ठीक रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि वालों को थोड़ा संघर्ष करना होगा, लेकिन सफलता मिलेगी. किसी भी बात को लेकर ज्यादा आवेश में नही आए साथ ही जल्दबाजी में निर्णय नहीं ले, शत्रु परेशान करेगें.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि वालों को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. रिस्तेदार के साथ अनबन बनेगा. किसी से बात चीत करते समय वाणी को नियन्त्रण में रखे. प्रेम संबन्ध में लाभ होगा. विधार्थियो के लिऐ कष्टकारी है.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें