18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weekly Rashifal: इन राशि वालों के लिए लकी रहेगा ये नया सप्ताह, सिंह-वृश्चिक समेत इनकी बढ़ेंगी मुश्किलें

Weekly Rashifal December 2023: मेष से मीन तक के सभी राशिवालों के लिए यह सप्ताह वैसे तो औसत रहेगा, लेकिन पूरे सप्ताह को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार सप्ताहिक राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे सप्ताह कि प्लानिंग कर सकें.

मेष राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि धीरे धीरे ही सही आप सकारात्मकता की ओर उन्मुख होंगे. आपको अपने साथी की ओर से भी बहुत सकारात्मकता मिल सकती है. आपको कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है. आस-पड़ोस के साथ आप पूजा-पाठ व उत्सव इत्यादि में शिरकत कर सकते हैं. कुछ ऐसे मौके भी आएंगे जब आप किसी नए व्यक्ति के संपर्क में आएंगे. आपके व्यवहार का असर आपके संबंधों को प्रभावित करने वाला होगा.

वृषभ राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि कुछ भी नया करने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें. बिजनेस पार्टनर और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा. हालांकि ज्यादा मायूस होने की भी जरूरत नहीं है, क्योंकि रात के बाद दिन अवश्य होता है. अपने स्तर पर सही दिशा में प्रयास करते रहें, समय जल्द ही आपके अनुकूल हो जाएगा.

मिथुन राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आप आसपास के लोगों के साथ ज्यादा घुल-मिलकर रहेंगे, लेकिन इस समय अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की ज्यादा जरूरत है. कुछ नई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है और कुछ बेहतर मौक़े भी मिलेंगे. कार्यस्थल पर दिए हुए कार्य को पूरा करने के लिए आपको देर तक काम भी करना पड़ सकता है. आपके प्रयासों के बदौलत वर्तमान और भविष्य दोनों समय सुखद परिणाम मिलेंगे.

कर्क राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आप अपनी वित्तीय और मानसिक स्थिति को संतुलित करने के लिए कार्य करेंगे, इसके लिए आप पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों का घर पर आयोजन भी करना पसंद करेंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रूझान ज़्यादा रहेगा. निःसंतानों को संतान सुख की प्राप्ति के अधिक योग हैं. परिवार में हंसी-ख़ुशी का माहौल बना रहेगा.

सिंह राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आप भविष्य की योजना बनाने में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. घर-परिवार और कारोबार को लेकर आप कुछ ठोस योजना बनाएंगे. बेहतर भविष्य के लिए आप कुछ निवेश भी करेंगे और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेंगे. विद्यार्थियों और प्रतिभागियों का उनके क्षेत्र में प्रदर्शन बेहतर होगा. हालांकि इस सप्ताह आपके ऊपर आलस्य कुछ ज्यादा ही हावी रहेगी.

कन्या राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे. आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं. यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा.

तुला राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि कुछ उपेक्षित चीजें आपकी प्राथमिक सूची में इस समय शामिल होंगी. कुछ दिनों से अधिक व्यस्तता के कारण आप इन चीजों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे थे, लेकिन इस समय आपका इन पर अधिक ध्यान रहने वाला है. घूमने जाने या धार्मिक स्थलों की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं. भविष्य की योजना बनाएंगे और शादी के प्रस्तावों पर भी विचार विमर्श करेंगे.

वृश्चिक राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आपका आत्मविश्वास प्रबल रहेगा. सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान करने में आप सफल रहेंगे. यह सप्ताह आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है. कार्यस्थल का कार्य सुचारू और योजनाबद्ध तरीके से पूरा होगा, लेकिन गृहस्थ जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है. धैर्य से काम लें और लोगों के साथ अच्छे बर्ताव करें.

धनु राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आपके हालात पिछले सप्ताह से बेहतर रहने वाले हैं. आपकी कार्य-कुशलता और कार्य-क्षमता दोनों में वृद्धि होगी. दुश्मन हानि पहुंचाने की स्थिति में रहेंगे, सतर्क रहे. आपके नौकर और अधिनस्थ आपकी आज्ञानुसार कार्य करेंगे. परिवार के अन्य सदस्यों के साथ के विवाद को जल्दी-से-जल्दी खत्म करने की कोशिश करें.

Also Read: Weekly Horoscope: मेष-मिथुन, कन्या-मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह रहेगा शुभ, पढ़ें वीकली राशिफल

मकर राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आप कुछ वित्तीय ज़ोखिम ऊठाएंगे. किसी प्रकार की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है. यह समय कुछ व्यापारिक मसौदे पर हस्ताक्षर करने और कारोबार का विस्तार करने के लिए बेहतर समय है. अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना ज्यादा है. आपकी निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी. समाज में मान-मर्यादा बढ़ेगा. बुध दोष के लिए कात्यानी का पूजन करें.

कुम्भ राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि किसी इंसान के प्रति आकर्षण हो सकता है. दोनों ओर से नज़दिकियां भी बढे़गी, लेकिन आपको अपने स्वभाव में शिष्टता को कायम रखना होगा. साथ की अन्य लोगों के सामने अपनी भावनाओं को प्रकट करने से परहेज़ करें, इससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी धूमिल हो सकती है.

मीन राशि- इस सप्ताह ग्रहों की चाल बता रही है कि आप उत्साह, साहस और महत्वाकांक्षाओं से भरे रहेंगे और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए के लिए प्रयासरत्त रहेंगे. पारिवारिक और पेशेवर ज़िन्दगी की सभी समस्याओं का निपटारा होगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कार्यस्थल और परिवार में सभी लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यस्थल पर अधिकारियों की ओर से सराहना भी मिलेगी. सफलता मिलने की संभावना प्रबल है.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न [email protected] या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें