1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. aaj ka vrishabhtaurus rashifal 16 july 2020 know what can be a dispute regarding

आज का वृषभ राशिफल 16 जुलाई, जानें किन बातों को लेकर हो सकता है विवाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aaj Ka Vrishabh/Taurus rashifal
Aaj Ka Vrishabh/Taurus rashifal
Prabhat Khabar Graphics

Surya ka Rashi Preversion: आज सावन की एकादशी है. इस एकादशी को कानिका एकादशी के नाम से भी जाना जाता है. आज व्रत रखकर भगवान शिव और विष्णु जी की पूजा करने का विशेष महत्व है. इस दिन पूजा करने पर सभी पापों का नाश हो जाता है. वहीं आज सूर्य मिथुन राशि से निकल कर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य का यह राशि परिवर्तन कर्क संक्रांति के नाम से जाना जाता है.

सावन महीने में सूर्य का राशि परिवर्तन महत्वपूर्ण माना जाता है. क्योंकि सूर्य इस दिन कर्क राशि में आएंगे. पंचांग के अनुसार कर्क संक्रांति को छह महीने के उत्तरायण काल का अंत माना जाता है. साथ ही इस दिन से दक्षिणायन की शुरुआत होती है, जो मकर संक्रांति तक चलती है. यह संक्रांति इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सूर्य इस दिन से दक्षिणायन होंगे इसके बाद उत्तरायण प्रारंभ होता है. सूर्य का राशि परिवर्तन से कई राशियों पर इसका पभाव पड़ेगा. आइए जानते है कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा...

वृषभ: कार्यक्षेत्र में सहकर्मी से बेवजह विवाद हो सकता है. वाणी में संयम रखें. व्यापार में आज आपको नये विचार के साथ नयी दिशा में कार्य करने की जरूरत है. परिवारिक जीवन में खुशी का माहौल रहेगा. बच्चों के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे.

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: काला

दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.-

9430669031

Rashifal posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें