17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीएक ही स्मार्टफोन पर कर सकेंगे दो WhatsApp अकाउंट का इस्तेमाल, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे

एक ही स्मार्टफोन पर कर सकेंगे दो WhatsApp अकाउंट का इस्तेमाल, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे

अगर आप दो अलग व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करने के लिए दो अलग स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. बता दें अब आप एक ही स्मार्टफोन पर दो अलग व्हाट्सएप अकाउंट्स का इस्तेमाल कर सकेंगे. चलिए जानते हैं कैसे.

Undefined
एक ही स्मार्टफोन पर कर सकेंगे दो whatsapp अकाउंट का इस्तेमाल, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे 6

WhatsApp New Feature: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा हो जो कि व्हाट्सएप का इस्तेमाल न करता हो. हाल ही में इससे जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आयी है जिससे पता चलता है कि, आज के समय में इस मैसेजिंग प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल दुनियाभर के करीबन 180 से ज्यादा देशों में किया जाने लगा है. अपने इन्हीं यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए और उनके लिए ऐप के इस्तेमाल को बेहतर करने के लिए कंपनी हर कुछ समय में नये फीचर्स लेकर आती रहती है. हाल ही में अब खबर आ रही है कि WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नये फीचर को जोड़ने की तैयारी में है. चलिए जानते हैं आखिर यह फीचर है क्या और काम कैसे करता है.

Undefined
एक ही स्मार्टफोन पर कर सकेंगे दो whatsapp अकाउंट का इस्तेमाल, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे 7

क्या है व्हाट्सएप का नया फीचर

व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही एक स्मार्टफोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर सकेंगे. व्हाट्सएप के पेरेंट मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में इस बात की घोषणा की है. घोषणा करते हुए उन्होंने बताया कि, आज, हम एक ही समय में दो व्हाट्सएप अकाउंट्स को लॉग इन करने की एबिलिटी पेश कर रहे हैं. जुकरबर्ग ने आगे एक पोस्ट में कहा, अकाउंट्स के बीच स्विच करने में मददगार जैसे कि आपका वर्क और पर्सनल अब आपको हर बार लॉग आउट करने, दो फोन ले जाने या गलत जगह से मैसेज भेजने की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

Undefined
एक ही स्मार्टफोन पर कर सकेंगे दो whatsapp अकाउंट का इस्तेमाल, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे 8

यूजर्स के लिए कैसे होगा मददगार

यह सुविधा यूजर्स को एक एडिशनल डिवाइस ले जाने या अकाउंट्स के बीच स्विच करने के लिए अपने अकाउंट्स से लगातार लॉग आउट करने से बचाएगी. व्हाट्सएप अकाउंट स्विचिंग फीचर का मकसद यूजर्स के लिए कई अकाउंट्स में अपनी बातचीत को मैनेज करना आसान बनाना है. उदाहरण के लिए, यदि किसी यूजर के पास काम के लिए और दोस्तों और परिवार के सदस्यों को मैसेज भेजने के लिए अलग-अलग व्हाट्सएप अकाउंट हैं, तो यह फीचर उन्हें एक ही स्मार्टफोन पर इन अकाउंट्स के बीच निर्बाध रूप से स्विच करने की अनुमति देगी.

Undefined
एक ही स्मार्टफोन पर कर सकेंगे दो whatsapp अकाउंट का इस्तेमाल, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे 9

WhastApp अकाउंट स्विच करने के लिए यूजर्स को किस चीज की होगी जरुरत

WhatsApp ने कहा है कि अगर यूजर्स दूसरा अकाउंट सेटअप करना चाहते हैं, तो उन्हें अभी भी एक अलग फ़ोन नंबर और सिम कार्ड (या एक फ़ोन जो मल्टी-सिम या eSIM सपोर्ट करता है) की जरुरत होगी. इसका मतलब है कि यह फीचर केवल डुअल-सिम स्मार्टफोन पर ही काम करेगा.

Undefined
एक ही स्मार्टफोन पर कर सकेंगे दो whatsapp अकाउंट का इस्तेमाल, कंपनी कर रही तैयारी, जानें कैसे 10

सेकेंडरी स्मार्टफोन या ऑप्शनल सिम कार्ड की होगी जरुरत

आपकी जानकारी के लिए बता दें यूजर्स को वन-टाइम पासकोड रिसीव करने के लिए एक सेकेंडरी स्मार्टफोन या ऑप्शनल सिम कार्ड की जरुरत होगी. व्हाट्सएप इन कोड्स को SMS के माध्यम से भेजता है ताकि यूजर्स को एक अलग स्मार्टफोन पर उनके दूसरे अकाउंट तक पहुंच मिल सके. व्हाट्सएप के प्रवक्ता ऐली हीट्रिक ने यह भी बताया है कि शुरूआती वेरिफिकेशन हो जाने के बाद ऐप दूसरे स्मार्टफोन या सिम के बिना दोनों अकाउंट्स के लिए काम करना जारी रखेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें