17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीWhatsApp Tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम

WhatsApp Tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम

WhatsApp Tips: अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी मजेदार होने वाली है. आज हम आपको चैटिंग के अलावा 5 ऐसे अन्य कामों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप WhatsApp की मदद से कर सकते हैं.

Undefined
Whatsapp tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम 7

Amazing Uses Of WhatsApp: अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग के लिए करते हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद आपके इस प्लैटफॉर्म को इस्तेमाल करने का तरीका पूरी तरह से बदल जाने वाला है. बता दें यह प्लैटफॉर्म आपको केवल चैटिंग की आजादी ही नहीं देता है बल्कि, इसकी मदद से आप कई और तरह के जरूरी कामों को कर सकते हैं. चलिए इनके बारे में डीटेल से जानते हैं.

Undefined
Whatsapp tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम 8

JioMart से शॉपिंग: अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें अब व्हाट्सऐप की मदद से आप घर बैठे ही ग्रोसरी शॉपिंग कर सकते हैं. व्हाट्सऐप पर आप जियोमार्ट की मदद से घर के लिए उपयोगी चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं. आप प्रोडक्ट्स की लिस्ट बनाकर JioMart पर उन्हें जोड़ भी सकते हैं. ये सभी प्रोडक्ट्स विर्चुअली कार्ट में जोड़े जाएंगे और WhatsApp Pay के जरिये चेकआउट भी कर सकते हैं.

Undefined
Whatsapp tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम 9

ग्रामीण इलाकों में हेल्थ सर्विस: अगर आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं तो WhatsApp की मदद से सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंच सकते हैं. बता दें व्हाट्सऐप पर CAC हेल्थ सर्विस हेल्प डेस्क को लॉन्च किया गया है. इसकी मदद से लाखों यूजर्स को टेलीहेल्थ हेल्थ एडवाइजरी, सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी, Covid-19 रेसौर्सेज जैसे कई चीजों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Undefined
Whatsapp tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम 10

कैब बुकिंग: अब आप व्हाट्सऐप की मदद से अपने लिए कैब बुकिंग भी कर सकते हैं. बता दें मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के साथ उबर की पार्टनरशिप की बदौलत वॉट्सऐप के जरिए आसानी से कैब बुक कर सकते हैं. आप अगर चाहें तो बिना एड्रेस या पिन शेयर किये Uber को अपना रियल टाइम लोकेशन भेज सकते हैं. इसके बाद एक कैब आकर आपको पिक कर लेगी.

Undefined
Whatsapp tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम 11

डिजिलॉकर एक्सेस: व्हाट्सऐप की मदद से आप किसी भी जरूरी डॉक्युमेंट को सेव करने के लिए कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी डॉक्युमेंट की हार्ड कॉपी को अपने साथ रखने की जरूरत नहीं है. बता दें इंडियन गवर्नमेंट की डिजिलॉकर के साथ ऐप पर MyGov हेल्प डेस्क चैटबॉट सिटिजंस को इस चीज की अनुमति देता है.

Undefined
Whatsapp tips: सिर्फ चैटिंग ही नहीं, व्हाट्सऐप की मदद से कर सकते हैं ये 5 अमेजिंग काम 12

मेट्रो टिकट बुकिंग: अब आप WhatsApp की मदद से घर पर बैठे ही मेट्रो टिकट बुक कर सकते हैं. इस फीचर की बदौलत आप टिकट कटाने के लिए लम्बी कतारों में खड़े होने की समस्या से बच जाएंगे. बता दें यह सर्विस दिल्ली एनसीआर एरिया की सभी लाइनों को कवर करती है, जिसमें गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो भी शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें