16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

The Vaccine War OTT: विवेक अग्निहोत्री की ‘वैक्सीन वॉर’ इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें

The Vaccine War OTT: विवेक अग्निहोत्री की मोस्ट अवेटेड फिल्म द वैक्सीन वॉर सच्ची घटनाओं पर आधारित एक बेहतरीन फिल्म है. जिसमें हमे दिखाया गया है कि कोविड-19 के दौरान कैसे वैज्ञानिकों ने हमारे लिए वैक्सीन बनाई थी. अब आप इसे ओटीटी पर आराम से देख सकते हैं.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 11

विवेक अग्निहोत्री की द वैक्सीन वॉर को दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली और अब, 2 महीने बाद, फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 12

फिल्म कोविड-19 महामारी के दौरान की घटनाओं का अनुसरण करती है, जब भारत में ही भारतीय वैज्ञानिकों ने एक वैक्सीन बनाने के लिए काम किया था. फिल्म की स्क्रिप्ट को आधिकारिक तौर पर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज लाइब्रेरी द्वारा चुना गया है.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 13

निर्माताओं ने डिज्नी+हॉटस्टार पर फिल्म की डिजिटल रिलीज की घोषणा की. विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित और पल्लवी जोशी और आई एम बुद्धा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित द वैक्सीन वॉर, विशेष रूप से 24 नवंबर, 2023 को प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 14

रिलीज के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “कोविड-19 महामारी एक कठिन समय था. दुनिया भर में हर कोई, किसी को नहीं पता कि वास्तव में हम पर क्या प्रभाव पड़ा. इससे भी अधिक, कठिन हिस्सा एक इलाज ढूंढना था, एक टीका जिसने यह सुनिश्चित किया कि हममें से कोई भी दोबारा इस बीमारी का शिकार न हो.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 15

उन्होंने कहा, समय के विरुद्ध इस युद्ध में हमारे देश के चिकित्सा मस्तिष्कों ने मानव जाति को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 16

उन्होंने कहा, ये गुमनाम नायक वास्तव में वही हैं, जिन्होंने हमें इस युद्ध से बाहर निकाला, एक ऐसे वायरस के खिलाफ युद्ध जिसे समझना बहुत मुश्किल था.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 17

विवेक ने कहा, मेरे लिए यह फिल्म इन सभी नायकों को एक श्रद्धांजलि है और मुझे बहुत खुशी है कि वैक्सीन वॉर डिज्नी+हॉटस्टार पर आ रही है क्योंकि दुनिया भर के दर्शकों को पता चलेगा कि इस वैक्सीन को खोजने के लिए हमारे डॉक्टरों ने कितनी हद तक प्रयास किया.”

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 18

फिल्म के बारे में बात करते हुए अनुपम खेर ने कहा, “वैक्सीन वॉर दुनिया के सामने भारत की ताकत दिखाती है जब हर कोई अपनी दैनिक दिनचर्या से जूझ रहा था. भारतीय बायोटेक इंजीनियरों की शानदार टीम हमें COVID-19 से सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन खोजने में व्यस्त थी.

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 19

विवेक अग्निहोत्री और उनकी टीम ने अपने संघर्ष, लड़ाई और उपलब्धि हासिल करने की प्रेरणा को शानदार ढंग से दर्शाया है, मुझे बेहद खुशी है कि फिल्म डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है और गुमनाम नायकों की यह कहानी कई भारतीयों तक पहुंचेगी.”

Undefined
The vaccine war ott: विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सीन वॉर' इस ओटीटी प्लेटफॉर्म हुई रिलीज, अभी देख डालें 20

फिल्म में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, राइमा सेन, अनुपम खेर, गिरिजा ओक, निवेदिता भट्टाचार्य, सप्तमी गौड़ा और मोहन कपूर जैसे कलाकार शामिल हैं और यह 24 नवंबर से डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें