37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Virat Kohli पर बरसी ‘महाकाल’ की कृपा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ रिकॉर्ड्स की लगायी झड़ी

IND vs AUS, Virat Kohli Test Century: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक पूरा किया. इस शतक के साथ ही विराट ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं.

Undefined
Virat kohli पर बरसी ‘महाकाल’ की कृपा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ रिकॉर्ड्स की लगायी झड़ी 6

IND vs AUS, Virat Kohli Century: अहमदाबाद में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. विराट का यह शतक 3 साल से भी ज्यादा लंबे इतंजार के बाद आया है.

Undefined
Virat kohli पर बरसी ‘महाकाल’ की कृपा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ रिकॉर्ड्स की लगायी झड़ी 7

विराट कोहली का यह उनके टेस्ट करियर का 28वां शतक है. वहीं यह उनके पूरे इंटरनेशल करियर का 75वां शतक रहा. विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस शतक के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया है.

Undefined
Virat kohli पर बरसी ‘महाकाल’ की कृपा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ रिकॉर्ड्स की लगायी झड़ी 8

विराट कोहली का यह अपने घर यानि भारत में 35वां शतक रहा. इसके साथ ही विराट सचिन 42 और रिकी पॉन्टिंग 36 के बाद घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं.

Also Read: IND VS AUS: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ी शानदार सेंचुरी, टेस्ट में शतक का सूखा किया खत्म
Undefined
Virat kohli पर बरसी ‘महाकाल’ की कृपा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ रिकॉर्ड्स की लगायी झड़ी 9

हालांकि विराट कोहली की यह टेस्ट में दूसरी सबसे धीमी सेंचरी रही. विराट ने 241 गेंदों का सामना कर अपने शतक को पूरा किया. विराट की सबसे धीमा शतक 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ आया था. इस मैच में कोहली ने 289 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया थ.

Undefined
Virat kohli पर बरसी ‘महाकाल’ की कृपा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ रिकॉर्ड्स की लगायी झड़ी 10

विराट कोहली ने अपनी इस शतकीय पारी के साथ भारत में 4 हजार टेस्ट रन भी पूरे कर लिए. वहीं वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. विराट ने ब्रायन लारा को पछाड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें