24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाPHOTOS: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें..

Amit shah In Patna: गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पटना पहुंचे. 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह ने की. सीएम नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया और बैठक की मेजबानी की. देखिए खास तस्वीरें..

PHOTOS: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें..

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 11

Amit Shah In Patna: 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक रविवार को पटना में हुई. इस बैठक में चार राज्यों ने भाग लिया और बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की. रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार ने अमित शाह का गर्मजोशी से स्वागत किया.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 12

Amit Shah In Patna: गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पटना में हुई 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केवल बिहार से ही मुख्यमंत्री शामिल हुए. इसके अलावा तीन राज्यों ने अपने-अपने प्रतिनिधि भेजे. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस बैठक में शामिल हुए.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 13

Amit Shah In Patna: बैठक का आयोजन पटना के 4 देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय के ”संवाद” में किया गया था. इसकी मेजबानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की. इस दौरान सीएम नीतीश ने गृह मंत्री को मोमेंटो सौंपा.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 14

Amit Shah In Patna: पटना में यह बैठक करीब तीन घंटे तक चली. केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रविवार को राजधानी पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए राज्यों को सलाह दी कि वो राजनीतिक मतभेद भुलाकर उदारवादी तरीके से आपसी मामलों को सुलझाने का प्रयास करें.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 15

Amit Shah In Patna: सीएम नीतीश कुमार ने बुके देकर गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया. सीएम ने गृह मंत्री को अंगवस्त्र भी पहनाए.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 16

Amit Shah In Patna: सीएम नीतीश कुमार के अलावा झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव इस बैठक में शामिल हुए. पश्चिम बंगाल की वित्त राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य इस बैठक का हिस्सा बनीं. ओडिशा के वित्त मंत्री प्रदीप कुमार आम्त व गृह राज्यमंत्री तुषार कांति बेहरा बैठक में शामिल हुए.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 17

Amit Shah In Patna: रविवार को चार राज्यों के साथ अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कुल 21 मुद्दों पर चर्चा हुई. सभी राज्यों ने अपनी-अपनी मांगें भी सामने रखीं.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 18

Amit Shah In Patna: पटना में हुई बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये बैठक अच्छी रही. जितने भी मुद्दे थे, उस पर कोई न कोई निर्णय हुआ है. कुछ मुद्दों में कमेटी बनी है, कुछ मुद्दे डिजॉल्व हुए हैं. 

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 19

Amit Shah In Patna: बता दें कि इससे पहले यानी 25वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक कोलकाता में हुई थी. पिछले साल हुए इस बैठक में बिहार की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं हो सके थे. उनकी जगह तेजस्वी यादव इस बैठक में हिस्सा लेने गए थे.

Undefined
Photos: पटना में जब मिले नीतीश कुमार व अमित शाह, देखिए लंबे अरसे बाद हुई मुलाकात की तस्वीरें.. 20

Amit Shah In Patna: बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि 27वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक झारखंड में होगी. वहीं रविवार को पटना में संपन्न बैठक में बिहार की ओर से सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी व मंत्री संजय झा भी शामिल हुए थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें