20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें

अफगानिस्तान ने शुक्रवार को नीदरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के बाद अंक तालिका में अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान से ऊपर पहुंच गई हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 179 रन पर सिमट गई. इसके बाद अफगानिस्तान ने तीन विकेट खोकर 31.3 ओवर में जीत दर्ज कर ली.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 12

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को सात विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ वर्ल्ड कप अंक तालिका में अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को पछाड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गया है.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 13

टीम के अंक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बराबर हो गए हैं. 180 रनों के लक्ष्य तक पहुंचने में अफगानिस्तान को 31.3 ओवर लगे. अफगानिस्तान अगर अपने सभी बचे दो मुकाबले जीत जाती है तो कई टिमों के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 14

सलामी बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बाद रहमत शात ने 52 और हशमतुल्लाह शहीदी ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली. अजमतुल्लाह उमरजई ने भी नाबाद 31 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 15

इससे पहले साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट (86 गेंद में 58 रन) की जुझारू पारी के बावजूद नीदरलैंड की टीम आईसीसी वनडे विश्व कप मैच में शुक्रवार को यहां अफगानिस्तान के खिलाफ 46.3 ओवर में 179 रन पर आउट हो गयी.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 16

एंजेलब्रेक्ट ने एक छोर से विकेटों के पतन के बाद दूसरे छोर से अफगानिस्तान के स्पिनरों का डट कर सामना किया जिससे टीम 47 ओवर तक बल्लेबाजी करने में सफल रही. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके लगाए.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 17

पहले ओवर में वेस्ली बारेसी (एक रन) का विकेट गंवाने के बाद मैक्स ओडोड (40 गेंद में 42 रन) और कोलिन एकरमैन (35 गेंद में 29 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 64 गेंद में 70 रन की साझेदारी कर नीदरलैंड के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 18

ओडोड और एकरमैन ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बनाए. ओडोड ने नौ तो वही एकरमैन ने अपनी पारी में चार चौके लगाये.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 19

इन दोनों बल्लेबाजों के साथ कप्तान बास डी लीडे (शून्य) के रन आउट होने से टीम की पारी लड़खड़ा गयी. टीम का स्कोर एक विकेट पर 73 रन से 20 ओवर के अंदर पांच विकेट पर 92 रन हो गया.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 20

अफगानिस्तान के शानदार क्षेत्ररक्षण के साथ नीदरलैंड के बल्लेबाजों को विकेटों के बीच खराब दौड़ का खामियाजा भुगतना पड़ा. एंजेलब्रेक्ट ने इसके बाद एक छोर संभाले रखा जबकि अफगानिस्तान के स्पिनरों ने दूसरे छोर से शिकंजा कसे रखा.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 21

अफगानिस्तान के विकेटकीपर इकरम अलीखिल ने तीन रन आउट, एक स्टंप और दो कैच लपक कर छह खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाने में अपना योगदान दिया.

Undefined
अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, देखें तस्वीरें 22

अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि नूर अहमद को दो और मुजीब उर रहमान को एक सफलता मिली. अफगानिस्तान की जीत ने पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. पाकिस्तान ने अब तक सात में से केवल तीन मुकाबले जीते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें