Advertisement

Technology

  • Feb 23 2019 9:34PM
Advertisement

Reliance Jio Group Talk लॉन्च, अब एक साथ कीजिए 10 लोगों से कॉन्फ्रेंस कॉल

Reliance Jio Group Talk लॉन्च, अब एक साथ कीजिए 10 लोगों से कॉन्फ्रेंस कॉल

लगभग ढाई साल पहले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में जब दस्तक दी थी, तो इस क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों के हाथ-पांव फूलने लगे थे. आज भी स्थिति कुछ ऐसी ही है. कंपनियों के पसीने छूटने लगे थे और अाज भी इन कंपनियों की कुछ ऐसी ही हालत है.

 

कंपनी के आकर्षक ऑफर्स, कम कीमत पर डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचने में अपने सफल रही. टेलीकॉम जाएंट ने इस दौरान जियो सिनेमा (Jio Cinema) और जियो टीवी (Jio TV) भी अपने यूजर्स को दिया. अब कंपनी ने एक और नया एेप लॉन्च किया है जो जियोग्रुपटॉक (JioGroupTalk) है. इस एेप की मदद से यूजर्स एक साथ ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं.

Reliance Jio ने Google Play स्टोर पर यह नया ऐप लाइव कर दिया है, जिससे यूजर VoLTE पर ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर पायेंगे. Jio Group Talk ऐप की मदद से आप एक साथ 10 लोगों से बात कर सकेंगे. लेक्चर मोड सहित कई फीचर्स के साथ आनेवाला यह ऐप HD वॉयस कॉलिंग को सपोर्ट करता है और यह उन फोन के लिए है जिनमें जियो सिम का इस्तेमाल होता है.

फिलहाल, जियो ग्रुप टॉक एंड्रॉयड डिवाइस के लिए ही उपलब्ध है. अगर आपके पास जियो सिम (Jio SIM) है तो आप इसका इस्तेमाल एंड्रॉयड डिवाइस पर सकते हैं. आप जैसे ही इस ऐप को गूगल प्ले से डाउनलोड करेंगे, आपके जियो नंबर के जरिये ओटीपी से वेरिफिकेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होते ही, यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपका जियो सिम एक्टिव और एसएमएस व कॉलिंग काम करते होने चाहिए.

Reliance की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, जियो ग्रुप टॉक ऐप जियो यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिव वन टच मल्टी पार्टी कॉलिंग एप्लिकेशन है. इसके जरिये यूजर एक साथ 10 लोगों को फोन कॉल कर सकते हैं. इसके साथ ही, कॉन्फ्रेंस कॉल शेड्यूल करने की भी सुविधा है. इस तरह से एक-एक यूजर को एेड करने का झंझट भी मिल जाएगा.

सब्सक्राइबर अगर कांफ्रेन्स कॉल करता है तो उसके पास ये ऑप्शन होगा कि वो दूसरे यूजर को भी जोड़ सकता है. वहीं किसी को म्यूट, ग्रुप म्यूट और कॉलर को रिकनेक्ट किया जा सकता है. यही नहीं, लेक्चर मोड भी है जिस दौरान सिर्फ एक शख्स बोल सकेगा और बाकियों को सुनना होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो ग्रुप टॉक ऐप में अभी सिर्फ वॉयस कॉलिंग का सपोर्ट लाया गया है. कंपनी आने वाले समय में यूजर्स को इस एेप में वीडियो और चैट फीचर भी दे सकती है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement