36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रुपया 72.18 के रिकॉर्ड निम्न स्तर पर, शुरुआती कारोबार में 45 पैसे गिरा

मुंबई : आयातकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की मजबूत मांग से रुपया आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 45 पैसे गिरकर 72.18 रुपये प्रति डॉलर के नये रिकॉर्ड निम्न स्तर पर आ गया है . अमेरिका में रोजगार आंकड़ों में तेजी से अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर मजबूत हुआ. अंतर बैंकिग […]

मुंबई : आयातकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की मजबूत मांग से रुपया आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 45 पैसे गिरकर 72.18 रुपये प्रति डॉलर के नये रिकॉर्ड निम्न स्तर पर आ गया है .

अमेरिका में रोजगार आंकड़ों में तेजी से अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर मजबूत हुआ. अंतर बैंकिग मुद्रा बाजार में रुपया कल के 71.73 रुपये प्रति डॉलर के स्तर से गिरकर आज 72.15 रुपये के स्तर पर खुला और जल्द ही 45 पैसे गिरकर 72.18 रुपये प्रति डॉलर के सर्वकालिक निम्न स्तर पर आ गया.

इससे पहले 6 सितंबर को रुपया 72.11 रुपये के निम्न स्तर पर रहा था. मुद्रा डीलरों ने कहा कि आयातकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की मजबूत लिवाली, कच्चे तेल के बढ़ते दाम और पूंजी निकासी से रुपया पर दबाव रहा. इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच व्यापार मोर्चे पर तनाव से अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर मजबूती रही. इसका भी असर घरेलू मुद्रा पर पड़ा. शुक्रवार के कारोबारी दिन में रुपया 26 पैसे चढ़कर 71.73 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें