30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा : जंगली हाथी के उत्‍पात से प्रभावितों को दिया गया 5 लाख 30 हजार मुआवजा

रविकांत साहू@सिमडेगा बानो वन विभाग द्वारा हाथी के उत्‍पात से प्रभावित लोगों के बीच 5,30,000 का मुआवजा का वितरण किया गया. पूर्व मुखिया विश्वनाथ बड़ाईक ने लाभुकों को चेक दिया. ज्ञात हो कि सात एवं 13 अक्टूबर को एक हाथी द्वारा बिंजामर्चा, तिनसोंगड़ा और कोनसोदे में कुछ घरों तथा फसलों को बरबाद किया गया था. […]

रविकांत साहू@सिमडेगा

बानो वन विभाग द्वारा हाथी के उत्‍पात से प्रभावित लोगों के बीच 5,30,000 का मुआवजा का वितरण किया गया. पूर्व मुखिया विश्वनाथ बड़ाईक ने लाभुकों को चेक दिया. ज्ञात हो कि सात एवं 13 अक्टूबर को एक हाथी द्वारा बिंजामर्चा, तिनसोंगड़ा और कोनसोदे में कुछ घरों तथा फसलों को बरबाद किया गया था.

ये भी पढ़ें… कोलेबिरा उपचुनाव : टिकट के लिए पार्टियों के संभावित प्रत्याशी दिनभर करते रहे माथा पच्ची

जिसमें तिनसोंगड़ा के पुंडी, जॉनसन, दाऊद व लुदी, कोनसोदे के नियरन, रुबेन व सुकरा, बिंजामर्चा से मार्टिन सुरीन के झघर व फसल का नुकसान हाथी द्वारा हुआ था.

ये भी पढ़ें… सिमडेगा : दो थानों की सीमा विवाद में डैम में तैरता रहा शव

जुलाई माह में ओड़गा क्षेत्र में जंगली हाथी द्वारा मचाये गये कोहराम में मुगल बड़ाईक की मौत हो गयी थी. उसके भाई जुगल बड़ाईक तथा जेवियर जोजो के क्षतिग्रस्त मकान का भी मुआवजा दिया गया.

इस अवसर पर तिनसोंगड़ा ग्राम अध्यक्ष अभिराम जड़िया, ओड़गा वन सुरक्षा समिति अध्यक्ष कुंवर सहाय मुंडा व रूपेश बड़ाईक, बानो वन विभाग के लोलस बाड़ा, अविनाश बिसी एवं संदीप आईंद भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें