Advertisement

saharsa

  • Dec 2 2017 5:22AM

बाजार बंद के नाम पर तोड़-फोड़ उपद्रव के विरोध में जाम

 पद्मावती का विरोध. भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने किया उत्पात

पद्मावती फिल्म के विरोध में करा रहे थे बाजार बंद
 
सहरसा : संजय लीला भंसाली निर्देशित पद्मावती फिल्म को पूरे भारत में बैन की मांग को लेकर शुक्रवार को बाजार बंद कराने सड़क पर उतरे विश्व हिंदू रक्षा संगठन के युवाओं पर बाजार बंद कराने के दौरान शहर में कई जगह तोड़फोड़ व उपद्रव का आरोप लगाया गया है. फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे दर्जनों की संख्या में युवा विश्व हिंदू रक्षा संगठन के बैनर तले घूम-घूमकर शहर की दुकान को बंद कराते नजर आये.
 
इस दौरान स्थानीय हटिया गाछी में संगठन के युवाओं ने कई दुकानों को जबरन बंद कराने के दौरान तोड़फोड़ भी की. हटिया गाछी के लोगों ने बंद समर्थकों में शामिल उपद्रवियों द्वारा कई दुकान में तोड़फोड़ व लूटपाट का भी आरोप लगाया है. मिली जानकारी अनुसार, जबरन दुकान बंद कराने व उपद्रव मचाने के दौरान बंद समर्थक व स्थानीय दुकानदारों के बीच काफी नोंक-झोंक हुई. स्थानीय दुकानदारों के एकजुट होने के बाद बंद समर्थकों को वहां से भागना पड़ा. 
 
थाने में दिया आवेदन: विश्व हिंदू रक्षा संगठन के लोगों द्वारा जबरन दुकान बंद कराने व तोड़फोड़ के विरोध में स्थानीय दुकानदार सहित लोगों ने सहरसा-मधेपुरा एनएच 107 सड़क को हटिया गाछी के पास जामकर विरोध जताया. विरोध जताने वाले लोगों का कहना था कि कुछ लोग समाज की शांति को भंग करने के लिए बेवजह दुकान बंद व तोड़फोड़ कर उत्पात मचाकर समाज के अमन चैन को बिगाड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं. जाम की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच घटना का जायजा ली. हटिया गाछी स्थित एक मोटरसाइकिल गैराज में तोड़फोड़ व कई मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना को देखा.
 
पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया. कहा कि जिला प्रशासन ऐसे लोगों को चिह्नित कर जरूर कार्रवाई करेगी. जो बंद की आड़ में उपद्रव मचाये हैं. वहीं दूसरी ओर स्थानीय प्रताप नगर निवासी मनु आनंद ने सदर थाना को आवेदन देकर बंद समर्थकों पर अपने हटिया गाछी स्थित पतंजलि चिकित्सालय में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है. आवेदन में संगठन के अमित यदुवंशी, अंकित सिंह, अभिजीत आनंद सहित दर्जनों लोगों पर मारपीट व जबरन दुकान बंद करने का आरोप लगाया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement