38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Shivratri Puja Youth Excitement 2020: शिव भक्ति में लीन युवा, पीठ पर लिखवाया महामृत्युंजय मंत्र

Shivratri Puja Youth Excitement Tattoo2020: रांची : शहर के युवा भी शिव भक्ति में लीन हैं. वे अपनी शिवभक्ति को पहनावे, टैटू, एक्सेसीरिज आदि से दर्शा रहे हैं. पूजा-पाठ से पहले मंदिरों के विभिन्न आयोजन में युवाओं की सहभागिता भी बढ़ रही है. सोल्डर और हाथ पर बनवाया टैटू लालपुर की रहने वाली प्रीति भगवान […]

Shivratri Puja Youth Excitement Tattoo2020: रांची : शहर के युवा भी शिव भक्ति में लीन हैं. वे अपनी शिवभक्ति को पहनावे, टैटू, एक्सेसीरिज आदि से दर्शा रहे हैं. पूजा-पाठ से पहले मंदिरों के विभिन्न आयोजन में युवाओं की सहभागिता भी बढ़ रही है.

सोल्डर और हाथ पर बनवाया टैटू
लालपुर की रहने वाली प्रीति भगवान शिव की भक्त हैं. उन्होंने अपने सोल्डर और हाथ पर भगवान शिव के त्रिशूल व प्रतिमा का टैटू बनाया है. वे कहती हैं कि समाज में भले ही बदलाव आ जाये, लेकिन युवाओं की सोच को प्रभावित नहीं कर सकती. मैं शिव भक्त हूं. पढ़े-लिखे होने का यह मतलब नहीं है कि अपनी परंपरा व आस्था से दूर हो जायें. परंपरा और भगवान से जुड़ाव के लिए मैंने टैटू बनवाया है. इससे हर वक्त भगवान के साथ बने रहने का अहसास होता है. आत्मिक शांति और संतुष्टि मिलती है.

पीठ पर लिखवाया महामृत्युंजय मंत्र

चर्च रोड निवासी विनय सोनी ने अपने शरीर पर एक हिस्सा (पीठ) भगवान शिव को समर्पित कर दिया है. विनय ने अपने पीठ पर भगवान शिव की आकृति के साथ मंदिर का टैटू बनवाया है. साथ ही महामृत्युंजय मंत्र भी लिखवाया है. वे कहते हैं कि मॉर्डन होने के साथ-साथ युवा आज भी अपने धर्म को साथ लेकर चल रहे हैं, बस इसका तरीका बदल गया है. भगवान शिव का टैटू बनवाने के लिए खास तौर पर गोवा में आयोजित टैटू फेस्टिवल में शामिल हुआ. वहां के आर्टिस्ट से पीठ पर टैटू बनवाया. फिलहाल, मैं रांची में टैटू आर्टिस्ट के रूप में काम कर रहा हूं.

शिवा टैटू है स्पेशियालिटी

कोकर के तिरिल निवासी शिव शंकर शर्मा केवल नाम से भगवान शिव के भक्त नहीं हैं. यह उनके पहनावे से लेकर पेशे में भी झलकता है. पेशे से टैटू आर्टिस्ट शिव शंकर शर्मा ‘शिवा टैटू’ स्पेशियलिस्ट हैं. वे कहते हैं कि पिछले चार साल से इस पेशे से जुड़े हुए हैं. अब तक सैकड़ों युवाओं के शरीर पर भगवान शिव से जुड़े टैटू बना चुके हैं. ज्यादातर युवा भगवान शिव के टैटू के नाम पर ऊं, भगवान शिव का पोट्रेट, त्रिशूल, तलाट के भस्म रमन के साथ त्रिनेत्र को बनवाना पसंद कर रहे हैं.
शिवा टीशर्ट की मांग बाजार में : शहर के विभिन्न चौक-चौराहे पर मौजूद कपड़े की दुकान शिवमय हो चुका है. इस बार समर कलेक्शन टीशर्ट में युवक व युवतियों के बीच शिवा टीशर्ट ट्रेंड कर रहा है. जिसमें भगवान शिव की आकृति और अन्य प्रारूप बने हैं. बाजार में इन टीशर्ट की कीमत 299 से लेकर 599 तक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें