Advertisement

ranchi

  • Jun 25 2019 8:37AM
Advertisement

रांची : मॉब लिंचिंग के खिलाफ सड़क पर किया धरना-प्रदर्शन

रांची : मॉब लिंचिंग के खिलाफ सड़क पर किया धरना-प्रदर्शन
मॉब लिचिंग के खिलाफ मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन ने निकाला जुलूस, तबरेज के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की 
रांची : मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन के तत्वावधान में सरायकेला-खरसावां में मॉब लिंचिंग में मारे गये तबरेज अंसारी के कातिलों को प्रशासन से फांसी देने की मांग को लेकर सोमवार को अलबर्ट एक्का चौक में प्रदर्शन किया गया. मौके पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग झारखंड के प्रदेश महासचिव साजिद आलम ने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं जिस तरह से बढ़ रही हैं, ये राज्य और देश के लिए खतरनाक है. 
 
उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि सभी दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उन्हें फांसी की सजा दिलायें. उन्होंने मृतक के परिवार को मुआवजा देने एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की.  
 
माॅब लिंचिंग के खिलाफ महाधरना कल
 
रांची : सरायकेला में तबरेज अंसारी की मौत के मामले में अवामी इंसाफ मंच, ऑल इंडिया पसमांदा (मुस्लिम) महाज , एआइपीएफ, भाकपा माले, केंद्रीय सरना समिति, कांग्रेस, ऑल मुस्लिम यूथ एसोसिएशन, पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा, जेएमएम, एनएपीएम, एसआइओ, यूएमएफ के सदस्य 26 जून को राजभवन के समक्ष दिन के 11 बजे से महाधरना पर बैठेंगे.  इसमें नामचीन  मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी और पूर्व राज्यसभा सांसद अली अनवर अंसारी  भी शामिल रहेंगे.  यह जानकारी आवामी इंसाफ मंच के नदीम खान ने दी.
 
अल्पसंख्यक आयोग की टीम आज सरायकेला जायेगी
 
रांची : झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग की तीन सदस्यीय टीम 25 जून को सरायकेला- खरसावां जिले का दौरा करेगी.  इस दौरान आयोग द्वारा जिला परिसदन में अल्पसंख्यकों के कल्याण कार्यक्रमों से जुड़े मामलों पर समीक्षा की जायेगी.  इसके साथ आयोग द्वारा धतकीडीह में कदमडीहा गांव के निवासी तबरेज अंसारी की कथित चोरी के आरोप में पकड़े जाने के बाद सरायकेला जेल में हुई मौत की भी जांच की जायेगी. इसके बाद आयोग अपनी रिपोर्ट सरकार को देगी. 
 
राज्य में विधि-व्यवस्था चौपट :  हेमंत सोरेन
 
रांची : प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने सरायकेला-खरसावां में मॉब लिचिंग के मामले में कहा है कि राज्य में विधि-व्यवस्था चौपट है़  कानून का राज खत्म हो गया है़  कुछ लोग कानून के साथ खेल रहे है़ं  
 
सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है़   अगर यह सच है तो सरकार इस घटना में शामिल लोगों पर तत्काल कार्रवाई करे़    साथ ही ऐसी घटना दोबारा ना हो, इसे सुनिश्चित किया जाना चाहिए़  श्री सोरेन ने कहा कि यह भयावह स्थिति है कि भीड़ किसी की बेवजह जान ले रही है़  एक समुदाय विशेष के बीच भय फैलाया जा रहा है़
 
मॉब लिंचिंग की घटना शर्मनाक : झाविमो
 
रांची : झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप ने सरायकेला थाना अंतर्गत धातकीडीह में घटी मॉब लिंचिंग की घटना को रघुवर सरकार के माथे पर एक कलंक बताया है. श्री प्रताप ने कहा कि यह एक शर्मनाक घटना है. 
 
ऐसी घटना से देश में राज्य की छवि धूमिल हो रही है. साथ ही ऐसी घटना से उस राज्य में शासन-प्रशासन व सरकार के फेल होने का अंदेशा प्रतीत होता है. इसलिए राज्य सरकार इस मामले की पूरी गंभीरता से  जांच करा कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement