ranchi

  • Dec 13 2018 9:17AM
Advertisement

रांची : तांबे या कांसे के बर्तन में मिट्टी रखकर 19 जनवरी तक मुख्यालय में जमा करें : डीसी

रांची : बिरसा मुंडा जेल को बिरसा मुंडा संग्रहालय के तौर पर विकसित करने के लिए जिला प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है. बुधवार को उपायुक्त राय महिमापत रे ने इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की. 
 
उन्होंने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मिट्टी संग्रहण को लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करें. उन्होंने सभी बीडीओ को 9 से 11 जनवरी तक कार्यक्रम आयोजन के लिए रोस्टर तैयार करने को कहा है. उपायुक्त ने सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि मिट्टी संग्रहण कर मिट्टी के छोटे घड़े में रखें. एकत्रित की गयी मिट्टी को 17 जनवरी को प्रखंड मुख्यालय में विधि-विधान से रखें. 
 
इसके बाद 19 जनवरी तक मिट्टी को तांबे या कांसे के बर्तन में रख कर मुख्यालय में जमा करें. उन्होंने आइटीडीए के परियोजना निदेशक को निर्देश दिया कि 23 जनवरी को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सभी प्रखंडों एवं जिलों से प्राप्त पावन मिट्टी को दो बड़े तांबे के बर्तन जमा कर लें. 
 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में राज्य स्तर पर संग्रहित मिट्टी को बिरसा मंडप मोरहाबादी से पदयात्रा के जरिये पुराना बिरसा मुंडा जेल परिसर तक समारोह का आयोजन कर लाया जायेगा. बैठक  में सभी बीडीओ के अलावा जिला मुख्यालय के सारे पदाधिकारी मौजूद थे.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement