20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Latest News : कार्यकर्ताओं की धड़कनें तेज, चारा घोटाला मामले में कुछ देर में लालू, जगन्नाथ समेत 22 लोगों को सुनायी जायेगी सजा

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में बिहार और झारखंडकेकोने-कोने से आयेराष्ट्रीयजनता दल (राजद),भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व कांग्रेसकेकार्यकर्ताओं की धड़कनें तेज हो गयी हैं.कुछही देर बच गये हैं. सीबीआई की विशेष अदालत 900 करोड़ रुपये के चारा घोटाला के 48वें मामले में शाम तीन बजे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 22 […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में बिहार और झारखंडकेकोने-कोने से आयेराष्ट्रीयजनता दल (राजद),भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व कांग्रेसकेकार्यकर्ताओं की धड़कनें तेज हो गयी हैं.कुछही देर बच गये हैं. सीबीआई की विशेष अदालत 900 करोड़ रुपये के चारा घोटाला के 48वें मामले में शाम तीन बजे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 22 आरोपियों के खिलाफ फैसला सुनायेगी.

देवघर कोषागार से फर्जीवाड़ाकरके 84.54 लाख रुपये की निकासी से संबंधित केस संख्या आरसी 64ए/96 में शनिवार को 11 बजे फैसला आना था, लेकिन इसे 3 बजे तक टाल दिया गया. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और लालू प्रसाद यादव कोर्ट पहुंच चुके थे. लेकिन, 11 बजे से ठीक पहले लालू प्रसाद के वकील ने कहा कि कोर्ट शाम तीन बजे के बाद अपना फैसला सुनायेगा. वर्ष 1994-95 में पशुओं के चारा व दवाओं के नामपर फर्जीवाड़ा करके बड़े पैमाने पर कोषागार से राशि की निकासी की गयी थी. अविभाजित बिहार के सबसे बड़े घोटाले में बिहार के दो-दो पूर्व मुख्यमंत्री आरोपी हैं और लगातार कोर्ट में हाजिरी लगा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : 21 साल बाद लालू, जगन्नाथ समेत 22 लोगों पर फैसला आज, जानें केस की खास बातें

रेलवे के गेस्ट हाउस से कोर्ट के लिए निकलने से पहले लालू प्रसाद यादव ने अपने समर्थकों से कहा कि फैसला कुछ भी हो, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ता शांति बनाये रखेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें न्यायपालिका में पूरा भरोसा है. 2जी और आदर्श घोटाला मामले में जैसा फैसला आया है, चारा घोटाला मामले में भी वैसा ही फैसला आयेगा. कोर्ट उनकी दलीलों को सुनेगा और उन्हें रिहा कर देगा.

लालू प्रसाद यादव भारतीय जनता पार्टी को कोसना नहीं भूले. उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ ने उन्हें फंसाने की साजिश रची है, जिसे वह कामयाब नहीं होने देंगे. उन्होंने एक बार फिर कहा कि भाजपा को उखाड़कर ही दम लेंगे. लालू ने कहा कि यदि उन्हें जेल जाना पड़े, तो राजद का एक-एक कार्यकर्ता लालू बन जाये. उनकी अनुपस्थिति में तेजस्वी यादव पार्टी की कमान संभालेंगे. सभी नेता और कार्यकर्ता तेजस्वी का हाथ मजबूत करेंगे.

इसे भी पढ़ें : CBI कोर्ट के फैसले से पहले बोले लालू : चारा घोटाला पर लिखेंगे किताब, सामने आयेगा पूरा सच

लालू ने कहा कि फैसला उनके खिलाफ आया, तो वह ऊपरी अदालत में फैसले को चुनौती देंगे. वह फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में बेल की अपील करेंगे. लालू प्रसाद के कोर्ट पहुंचने से पहले ही राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी समेत सभी राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता कोर्ट परिसर में पहुंच गये थे.

राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए सीबीआई की विशेष अदालत की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गयी थी. कोर्ट परिसर में पहुंचने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने उन्हें फंसा दिया. उन्होंने भी उम्मीद जतायी कि कोर्ट उन्हें बरी कर देगा.

इसे भी पढ़ें : गंगा किनारे बसे 24 गांव बनेंगे ‘गंगा ग्राम’, सूची में झारखंड के कितने गांव?

दूसरी तरफ, लालू प्रसादकेछोटे बेटे और बिहार के पूर्वउपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला. कहा कि भाजपा राजनीतिश साजिश रच रही है. विरोधियों को डराने, धमकाने की राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता बड़े-बड़े घोटालों में फंसे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. वहीं विरोधी दल के नेता पर कोई आरोप लगे, तो उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हो जाते हैं. उनके ठिकानों पर छापामारी हो जाती है. यह कैसा न्याय है.

तेजस्वी ने कहा कि जब चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद के खिलाफ मुकदमा चल सकता है, तो सृजन घोटाला में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ क्यों नहीं? क्यों भाजपा को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राज में हुआ व्यापम घोटाला नहीं दिखता. नरेंद्र मोदी की सरकार शिवराज सिंह और उनके मंत्रियों के खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं करती.

इसे भी पढ़ें : भूत और वर्तमान से आगे बढ़ा झारखंड, मोमेंटम झारखंड के चलते बना निवेश का माहौल

यादव के खअपनी पार्टी के नेताओं के भ्रष्टाचार को वे भ्रष्टाचार नहीं मानते. निर्दोष लोगों पर बिना किसी सबूत के केस दर्ज करवा देते हैं. उनके यहां छापामारी करवा देते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें