24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मॉब लिंचिंग के दोषियों का स्वागत मामला, पूर्व नौकरशाहों ने की मांग, जयंत सिन्हा को कैबिनेट से हटाया जाये

जयंत से हार्वर्ड एल्युमनी स्टेट्स वापस लेने की मांग नयी दिल्ली : मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त जूलियो रिबेरा, पूर्व सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला और 41 अन्य पूर्व नौकरशाहों ने मॉब लिंचिंग के आठ दोषियों को जमानत पर रिहा होने के बाद माला पहनाने को लेकर केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा को कैबिनेट से हटाने की […]

जयंत से हार्वर्ड एल्युमनी स्टेट्स वापस लेने की मांग
नयी दिल्ली : मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त जूलियो रिबेरा, पूर्व सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला और 41 अन्य पूर्व नौकरशाहों ने मॉब लिंचिंग के आठ दोषियों को जमानत पर रिहा होने के बाद माला पहनाने को लेकर केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा को कैबिनेट से हटाने की मांग की है.
पूर्व नौकरशाहों ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि जयंत सिन्हा के इस कदम से ‘अल्पसंख्यकों की हत्या का लाइसेंस’ प्राप्त होने का संदेश जाता है. बयान के मुताबिक, अब एक केंद्रीय मंत्री खुलेआम एक आपराधिक मामले को चुनौती दे रहे हैं, वह भी उस मामले को जहां राज्य में उनकी खुद की पार्टी ने आरोपियों को सजा दिलाने के लिए केस लड़ा व न्याय दिलाया. हम जानना चाहते हैं कि भारत सरकार इस पर क्या रुख लेगी.
हम कैबिनेट से तुरंत जयंत सिन्हा को हटाये जाने या उनके इस्तीफे की मांग करते हैं. साथ ही भाजपा देश के लोगों से माफी मांगे. रिबेरो और हबीबुल्लाह के अलावा, जिन अधिकारियों ने जयंत सिन्हा की बर्खास्तगी की मांग की है, उनमें पूर्व पुणे पुलिस आयुक्त मीरन बोरवंकर और पूर्व प्रसार भारती के सीईओ जवाहर सरकार शामिल हैं.
सिन्हा ने मांस कारोबारी अलीमुद्दीन अंसारी की पीट-पीटकर हत्या मामले के दोषियों का जेल से बाहर आने पर पिछले हफ्ते स्वागत किया था.
ऑनलाइन याचिका के समर्थन में राहुल
कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा से हार्वर्ड विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र का दर्जा वापस लेने की मांग वाली एक याचिका का लोगों से समर्थन करने की अपील की है.
गांधी ने इस ऑनलाइन याचिका का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘अगर आप एक निर्दोष व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के दोषियों को बहुत पढ़े-लिखे सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा माला पहनाने और सम्मान देने के दृश्य से विक्षुब्ध हैं, तो इस लिंक www.change.org पर क्लिक करें और इस याचिका का समर्थन करें. हार्वर्ड के पूर्व छात्र प्रतीक कंवल की ओर से इस ऑनलाइन याचिका की शुरुआत की गयी है, जिसमें मांग की गयी है कि जयंत से पूर्व छात्र का दर्जा वापस लिया जाये.
प्रतीक ने अपनी याचिका में लिखा है कि मॉब लिंचिंग के दोषियों को माला पहनाने की घटना से पूरा देश सदमे में है और इससे हमारी संस्था की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है. जयंत हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से 1992 में पढ़ाई की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें