25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराबबंदी की ओर झारखंड! मुख्यमंत्री बोले, नकली या अवैध शराब की बिक्री हुई, तो होगी कड़ी कार्रवाई

रांची : झारखंड भी शराबबंदी की ओर बढ़ रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि यदि राज्य में कहीं भी नकली या अवैध शराब की बिक्री की सूचना मिली, तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि संबद्ध थाना प्रभारियों पर भी कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री ने […]

रांची : झारखंड भी शराबबंदी की ओर बढ़ रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि यदि राज्य में कहीं भी नकली या अवैध शराब की बिक्री की सूचना मिली, तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि संबद्ध थाना प्रभारियों पर भी कार्रवाई होगी.

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और पुलिस महानिदेशक डीके पांडेय को इस संबंध में निर्देश दिये जा चुके हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि राज्य में कहीं भी नकली शराब या अवैध शराब की बिक्री न हो.

झारखंड में चार मंत्रियों ने उठायी शराबबंदी की मांग

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि जिस थाना क्षेत्र में ऐसी शिकायत या सूचना आयेगी, उस थाना के प्रभारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी पंचायत प्रतिनिधियों से भी अपील की है कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब या नकली शराब की बिक्री न हो, यह सुनिश्चित करें.

मुख्यमंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा है कि यदि उनके क्षेत्र में कोई ऐसा करता पाया जाता है, तो तत्काल संबंधित थाना प्रभारी एवं अधिकारियों को इसकी सूचना दें. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर सभी अधिकारी पूर्णतः संवेदनशील होकर इसका अनुपालन करें.

VIDEO : शराबबंदी की आड़ में पुलिसिया कार्रवाई से भड़के माले कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि ऐसी कोई भी शिकायत मिले, तो जरूरी जांच करने के बाद दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक तथा उत्पाद सचिव स्वयं इसकी निगरानी करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें