38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा : राहुल, आडवाणी, मुलायम, शत्रुघ्न सहित 31 अन्य सांसदों ने पांच साल में नहीं पूछा कोई सवाल

सोलहवीं लोकसभा में विभिन्न दलों के नेताओं की सक्रियता और सदन में उठाये गये मुद्दों पर आधारित निचले सदन के रिपोर्ट कार्ड में कई रोचक तथ्य सामने आये हैं. संसदीय कामकाज के विश्लेषण से संबंधित वेबपोर्टल ‘पार्लियामेंट्री बिजनेस डॉट कॉम’ द्वारा 16वीं लोकसभा के कामकाज पर जारी रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए […]

सोलहवीं लोकसभा में विभिन्न दलों के नेताओं की सक्रियता और सदन में उठाये गये मुद्दों पर आधारित निचले सदन के रिपोर्ट कार्ड में कई रोचक तथ्य सामने आये हैं.
संसदीय कामकाज के विश्लेषण से संबंधित वेबपोर्टल ‘पार्लियामेंट्री बिजनेस डॉट कॉम’ द्वारा 16वीं लोकसभा के कामकाज पर जारी रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और सपा सांसद मुलायम सिंह यादव, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा सहित 31 अन्य सांसदों ने पिछले पांच साल में एक भी सवाल नहीं पूछा है.
सवाल पूछने के मामले में राकांपा सांसद सुप्रिया सुले, विजय एस मोहिते पाटील और धनंजय महादिक सबसे आगे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, 16वीं लोकसभा के 93 प्रतिशत सदस्यों ने पिछले पांच साल में 1.42 लाख से ज्यादा सवाल पूछे.
इनमें 171 सांसदों ने सर्वाधिक सवाल किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर पूछे जबकि कुछ अन्य ने कृषि से जुड़े सवाल भी उठाये. रिपोर्ट के अनुसार 16वीं लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई सदस्य ‘सांसद विकास निधि’ खर्च कर पाने में पीछे रहे.
रिपोर्ट में बताया गया है कि राहुल ने सांसद निधि की लगभग 60.56 प्रतिशत राशि खर्च की, तो वहीं मोदी भी 62.96 फीसदी राशि खर्च कर पाये. सांसद निधि खर्च करने के मामले में राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तराखंड के सांसद सबसे फिसड्डी रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें