29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भगोड़े विजय माल्या को है कर्नाटक चुनाव में वोट न करने का मलाल, बोले-मतदान करना लोकतांत्रिक अधिकार

लंदन/नयी दिल्ली : भारत से करीब नौ हजार करोड़ रुपये डकारकर देश छोड़ भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या का मन कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान करने की खातिर कसमसा रहा है. शुक्रवार को लंदन के वेस्टमिनिस्टर कोर्ट में प्रत्यर्पण मामले की सुनवार्इ शुरू होने के पहले उन्होंने कहा कि वे कर्नाटक का प्रतिनिधित्व […]

लंदन/नयी दिल्ली : भारत से करीब नौ हजार करोड़ रुपये डकारकर देश छोड़ भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या का मन कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान करने की खातिर कसमसा रहा है. शुक्रवार को लंदन के वेस्टमिनिस्टर कोर्ट में प्रत्यर्पण मामले की सुनवार्इ शुरू होने के पहले उन्होंने कहा कि वे कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं आैर वह यहां होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान करना चाहते हैं.

सुनवार्इ के पहले भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने कहा कि जी हां, कर्नाटक में मतदान करना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन फिलहाल, मेरी जमानत को लेकर जो स्थिति है, मैं उस हालत में मैं ब्रिटेन नहीं छोड़ सकता. उन्होंने कहा कि मैं चूंकि वहां की राजनीतिक गतिविधियों पर ध्यान नहीं दे रहा, इसलिए राजनीति में हुए बदलाव को लेकर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं कर सकता.

इसे भी पढ़ेंः ‘फ्लाइंग क्वीन’ के लिए धड़कता है विजय माल्या का दिल, 63 की उम्र में लगायेंगे शादी की हैट्रिक

गौरतलब है कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में शुक्रवार को लंदन के वेस्टमिनिस्टर कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई. कोर्ट ने माल्‍या को चार हफ्ते के अंदर खुद पर लगे आरोपों के खिलाफ तर्क और सबूत देने को कहा था. शुक्रवार को होने वाली सुनवाई पर विजय माल्‍या ने कहा कि देखते हैं आज कोर्ट की कार्यवाही में क्‍या होता है? कर्नाटक में मतदान करने का मेरा लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन मेरी जमानत की शर्तें इस बात की इजाजत नहीं देती.

बता दें कि मार्च, 2016 में ब्रिटेन जा चुके माल्या विभिन्न भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज ले कर उसे न चुकाने के मामले में भारत में वांछित हैं. पिछले कुछ महीने में विभिन्न अदालतों में पेशी के दौरान राज्यसभा के पूर्व सदस्य माल्या ने वकील के जरिये बताया कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और उन पर लगाये गये आरोप वास्तव में मनगढ़ंत हैं. वहीं, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने विजय माल्या को फरार अपराधी घोषित किया है. मुंबई के बाद दिल्ली की अदालत ने भी माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें