35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दादा फिरोज गांधी के पैतृक स्थान भरूच से तीन दिवसीय गुजरात दौरे की आज शुरुआत करेंगे राहुल गांधी

वडोदराः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अपने दादा फिरोज गांधी के पैतृक स्थान भरूच से तीन दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत करेंगे. तीन दिन का यह दौरा दक्षिण गुजरात के भरूच, तापी, वलसाड, नवसारी और सूरत जिले में होगी. इस दौरान कुछ नुक्कड़ सभा होगी आैर कुछ रैलियां निकाली जायेंगी. इस यात्रा के दौरान […]

वडोदराः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अपने दादा फिरोज गांधी के पैतृक स्थान भरूच से तीन दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत करेंगे. तीन दिन का यह दौरा दक्षिण गुजरात के भरूच, तापी, वलसाड, नवसारी और सूरत जिले में होगी. इस दौरान कुछ नुक्कड़ सभा होगी आैर कुछ रैलियां निकाली जायेंगी. इस यात्रा के दौरान राहुल किसानों और कारोबारियों के साथ भी बातचीत भी करेंगे.

बताया जाता है कि वर्ष 1990 के दशक में दक्षिण गुजरात कांग्रेस का गढ़ रहा, लेकिन पिछले डेढ़ दशक से इस इलाके में कांग्रेस की पकड़ ढीली पड़ी और भाजपा मजबूत हुई. यहां तक कि इस समय सूरत शहर की सभी सीट भाजपा के पास है. बताया यह भी जा रहा है कि इस इलाके में पार्टी की खोयी प्रतिष्ठा आैर पकड़ को मजबूत करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन दिवसीय दौरे का कार्यक्रम रखा है.

इसे भी पढ़ियेः राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी-अमित शाह के गृहप्रदेश गुजरात में खुद को क्यों झोंक दिया है?

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, राहुल गांधी सुबह 11 बजे भरूच जिले के जंबुसर के सिटी ग्राउंड में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 12.30 बजे भरूच जिले के दयादरा गांव में जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात करेंगे. दोपहर 3.30 बजे भरूच जिले के अंकलेश्वर में वालिया चौकड़ी में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. शाम 5.15 बजे सूरत जिले के जांखवाव गांव में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. शाम 6.15 बजे सूरत जिले के मांडवी में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. आखिर में रात को तापी जिले के व्यारा सर्किट हाउस में राहुल गांधी रुकेंगे. इस बीच पूरे रूट में कइ जगह पर राहुल का स्वागत होगा.

इस तीन दिवसीय दौरे पर राहुल का मेन फोकस सूरत के व्यापारी होंगे. जीएसटी लागू होने के बाद से ही व्यापारी भाजपा से खासे नाराज हैं. सूरत में व्यापारियों ने जीएसटी का विरोध भी किया था. शायद राहुल इसी बात का लाभ उठाने के प्रयास में यहां के कारोबारियों से मुलाकात करेंगे. कहा जा यह भी जा रहा है कि राहुल गांधी के इस दौरे के बाद ही कांग्रेस में टिकट पर मंथन शुरू हो सकता है. ये बैठक गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय पर 3, 4 और 5 नवंबर को होगी. स्क्रीनिंग कमेटी की इस बैठक का नेतृत्व बालासाहेब थोरात करेंगे.

गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरणे के तहत 14 दिसंबर को 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी. चुनाव नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें