38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्मार्ट सिटी के लिए एक सप्ताह के भीतर होगा एसपीवी का गठन

पटना. स्मार्ट सिटी को लेकर अब तक एसपीवी का गठन नहीं हो पाया है. नगर निगम व प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता वाली समिति की ओर से एसपीवी का प्रारूप पास कर दिया गया है, लेकिन नगर विकास व आवास विभाग की ओर से प्रारूप पास नहीं किया जा सका है. जानकारी के अनुसार विभाग की […]

पटना. स्मार्ट सिटी को लेकर अब तक एसपीवी का गठन नहीं हो पाया है. नगर निगम व प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता वाली समिति की ओर से एसपीवी का प्रारूप पास कर दिया गया है, लेकिन नगर विकास व आवास विभाग की ओर से प्रारूप पास नहीं किया जा सका है.
जानकारी के अनुसार विभाग की ओर से इस सप्ताह एपीवी के प्रस्ताव का फाइनल कर दिया जायेगा. इसमें मेयर के अलावा गैरसरकारी कर्मियों को भी रखा जायेगा. विभाग के अधिकारी ने बताया कि एसपीवी के गठन के बाद केंद्र व राज्य सरकार की ओर से स्मार्ट सिटी के खाते में लगभग दो सौ करोड़ रुपये आयेंगे. स्मार्ट सिटी में सबसे पहले मंदिरी नाला का प्रोजेक्ट की शुरुआत होगी. इसकी डीपीआर तैयार कर ली गयी है.
राशि होने के साथ इसकी निविदा निकाली जायेगा. वहीं दूसरा प्लान सिटी सेनिटेशन प्लान पर भी काम किया जायेगा. इस का भी प्लान तैयार कर लिया गया. निगम से पैसा मिलने के बाद इन दोनों प्रोजेक्ट पर काम शुरू.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें