27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धुएं में उड़ा धूम्रपानमुक्त पटना का अभियान

लापरवाही या अनदेखी पटना : राजधानी पटना धूम्रपान मुक्त जिला घोषित है. जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बड़े ही ताम-झाम के साथ 31 दिसंबर 2015 को पटना जिला धूम्रपान मुक्त होने की घोषणा की थी. मगर इससे संबंधित अधिकारियों की निष्क्रियता के चलते डीएम का यह आदेश रद्दी की टोकरी की शोभा बढ़ा रहा है. […]

लापरवाही या अनदेखी
पटना : राजधानी पटना धूम्रपान मुक्त जिला घोषित है. जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बड़े ही ताम-झाम के साथ 31 दिसंबर 2015 को पटना जिला धूम्रपान मुक्त होने की घोषणा की थी. मगर इससे संबंधित अधिकारियों की निष्क्रियता के चलते डीएम का यह आदेश रद्दी की टोकरी की शोभा बढ़ा रहा है. जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर पर छापेमारी टीम होने के बावजूद सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को धुएं का छल्ला उड़ाते हुए देखा जा सकता है.
मौर्यालोक धूम्रपानमुक्त परिसर घोषित, पर… : डीएम की पहल के बाद नगर निगम ने मौर्यालोक परिसर को धूम्रपान मुक्त परिसर घोषित किया था. लेकिन, आज भी मौर्यालोक परिसर में सजी पान-सिगरेट की दुकानों पर खुलेआम लोगों को सिगरेट का छल्ला उड़ाते हुए देखा जा सकता है. गौरतलब है कि नगर निगम ने अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व में छापेमारी को लेकर टीम बनायी गयी है. खुले में धूम्रपान करने वालों पर 200 रुपये के जुर्माने का प्रावधान भी रखा गया है.
सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने पर राेक लगाने को लेकर छापेमारी के लिए कई टीमें बनायी गयी थी. जिला स्तर पर एडीएम विधि-व्यवस्था के नेतृत्व में जबकि अनुमंडल में एसडीओ व प्रखंड स्तर पर यह टीम बनी थी. आम लोगों से जानकारी के लिए वाट्सएप नंबर 9430085846 और कंट्रोल रूम का नंबर 0612-2219234 व 2219810 भी सार्वजनिक किया गया था. लेकिन, इन नंबरों पर मिलने वाली शिकायत पर कार्रवाई होनी भी बंद हो गयी है.
इस संबंध में बैठक हुई है. जल्द ही अवैध पार्किंग और सार्वजनिक स्थल पर धूम्रपान पर रोक लगाने को लेकर निगम की टीम जल्द ही अभियान चलायेगी.
अभिषेक सिंह, नगर आयुक्त.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें