36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राबड़ी देवी 18 फ्लैट की मालकिन : सुशील मोदी

आरोप. भाजपा ने फिर लालू परिवार पर साधा निशाना पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर निशाना साधा है. इस बार उनके निशाने पर लालू प्रसाद की पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी है. मोदी ने आरोप लगाया कि राबड़ी देवी […]

आरोप. भाजपा ने फिर लालू परिवार पर साधा निशाना
पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर निशाना साधा है. इस बार उनके निशाने पर लालू प्रसाद की पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी है. मोदी ने आरोप लगाया कि राबड़ी देवी के पटना में 18 फ्लैट पार्किंग स्पेस के साथ है.
आज की तारीख में इसकी कीमत 20 करोड़ से अधिक है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है. मोदी ने कहा कि 15 जुलाई तक वे लालू परिवार के अवैध संपत्ति से संबंधित कागजात को लेकर संबंधित एजेंसियों, आयकर, इडी और कोर्ट तक में जायेंगे. मोदी मंगलवार को जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस मौके पर पूर्व विधायक भाई दिनेश और भाजपा नेता श्रीधर मंडल भी मौजूद थे.
मोदी ने कहा कि ये 18 फ्लैट 18652 वर्ग में बना हुआ है. राबड़ी देवी ने पटना शहर के अलग-अलग स्थानों पर लालू प्रसाद के रेलमंत्री और स्वयं के मुख्यमंत्री रहते यह जमीन दानापुर के जलालपुर मौजा के रंजन पथ में 20.74 डिसमिल और शास्त्रीनगर थाना के शेखपुरा मौजा में 15.4155 डिसमिल जमीन लिखवा ली. राबड़ी देवी ने यह जमीन तीन ऐसे लोगों से लिखवायी जिनके परिवार को रेलवे में नौकरी दी गयी थी या रेलमंत्री के नाते मदद की गयी थी. मोदी ने कहा कि एक जमीन अरविंद यादव के बेटों मनोज, गोपी कृष्ण, राजेश कुमार, विनोद कुमार एवं पत्नी सुशीला देवी से लिखवायी गयी.
मनोज कुमार के परिवार को रेलवे में नौकरी दी गयी है. मोदी ने बताया कि दोनों भूखंडों पर फरवरी, 2011 में श्रेया कंस्ट्रक्शन द्वारा अमरेन्द्र कुमार सिन्हा खजांची रोड पटना के साथ डेवलेपमेंट करार किया गया. इस करार के अनुसार कुल 37405 वर्गफीट में 36 फ्लैट बनाया जाना था जिसमें दोनों की 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. अरविंद यादव के परिवार को आवामी कोऑपरेटिव बैंक के माध्यम से चेक दिया गया जिनका कभी भुगतान नहीं हुआ.
बैंक के अध्यक्ष अनवर अहमद है जिन्हें लालू प्रसाद ने एमएलसी बनाया और जिनके यहां सीबीआइ ने पिछले दिनों नोटबंदी के दौरान फर्जी बैंक खातों के आरोप में छापामारी कर करोड़ों जब्त किया था. रंजन पथ में जो आवासीय सह व्यावसायिक परिसर है वह लालू प्रसाद की मां मरछिया देवी के नाम पर है. मोदी ने कहा कि अपने को गरीबों का हमदर्द कहने वाले ये लोग गरीबों से ही जमीन लिखवा रहे हैं. अब इन लोगों पर कार्रवाई शुरू हुई है. पद का दुरुपयोग कर एक हजार करोड़ से अधिक बेनामी संपत्ति बनायी.
पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन तथा विधानसभा में विरोधी दल के मुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा की ओर से दिये गये इफ्तार में मंगलवार को एनडीए के सभी दिग्गज पहुंचे. इफ्तार का आयोजन अंजुमन इस्लामिया हॉल में किया गया था.
इफ्तार में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, रामविलास पासवान, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल, विस के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह, पटना की मेयर सीता साहु सहित कई विधायक और कार्यकर्ता पहुंचे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें