30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली में मंच पर नजर आयेंगे तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा व मांझी

पटना : दो दशक से अधिक समय के बाद कांग्रेस की तीन फरवरी को पटना के गांधी मैदान में आयोजित होने वाली जन आकांक्षा रैली की तैयारी अंतिम चरण में है. राजधानी सहित पूरे राज्य में कांग्रेस के पोस्टर-बैनर दिखने लगे हैं. पोस्टर में प्रमुख तौर पर राहुल गांधी की तस्वीरें लगी हैं. गांधी मैदान […]

पटना : दो दशक से अधिक समय के बाद कांग्रेस की तीन फरवरी को पटना के गांधी मैदान में आयोजित होने वाली जन आकांक्षा रैली की तैयारी अंतिम चरण में है. राजधानी सहित पूरे राज्य में कांग्रेस के पोस्टर-बैनर दिखने लगे हैं. पोस्टर में प्रमुख तौर पर राहुल गांधी की तस्वीरें लगी हैं.
गांधी मैदान में तैयार हो रहे मंच पर राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा व हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी नजर आयेंगे. रैली में शामिल होने के लिए महागठबंधन के सभी नेताओं को आमंत्रित किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने इसको लेकर पत्र भेजा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तीन फरवरी की सुबह पटना आयेंगे और रैली में भाग लेने के बाद दिल्ली लौट जायेंगे. रैली में लोगों के जुटने के लिए पार्टी के बड़े नेताओं का जिलों का दौरा शुरू हो गया है.
रैली में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने के लिए नेताओं को टास्क भी सौंपा गया है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा खुद रैली की तैयारी की मॉनीटरिंग कर रहे हैं. जिला पर्यवेक्षकों को जन आकांक्षा रैली में प्रत्येक प्रखंड से पांच-पांच सौ कार्यकर्ताओं को लाने की जिम्मेदारी मिली है.
समर्थकों को ठहराने की हो रही व्यापक व्यवस्था : पार्टी चुनाव घोषणा पत्र कमेटी के संयोजक आनंद माधव ने बताया कि रैली को लेकर उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित आम लोगों के ठहरने व खाने-पीने के लिए व्यवस्था की जा रही है.
गांधी मैदान में भी लोगों को ठहराने के इंतजाम किये जा रहे हैं. पार्टी के सांसदों, विधायकों व विधान पार्षदों के अलावा वरीय नेता सहित जिलाध्यक्ष भी अपने-अपने लोगों को ठहराने के लिए मुकम्मल व्यवस्था में लगे हैं.
गोहिल ने कहा – गांवों तक पहुंचाएं राहुल का संदेश : कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने रविवार की देर शाम तक सदाकत आश्रम में बैठक की. उन्होने पार्टी नेताओं को पूरे राज्य में जगह-जगह नुक्कड़ सभा कर लोगों को रैली में आने के लिए निमंत्रण देने का निर्देश दिया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संदेश को गांवों तक पहुंचाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि एक लंबे अंतराल के बाद कांग्रेस की रैली हो रही है. कांग्रेस के लिए यह एक सुनहरा मौका है.
उन्होंने कहा कि 31 जनवरी को जिला मुख्यालयों में रैली की प्रासंगिकता पर मीडिया को जानकारी दी जायेगी. बैठक की अध्यक्षता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा ने की. सोमवार को विधायक रामदेव राय के आवास पर रैली को लेकर बैठक होगी.
पटना : कांग्रेस में शामिल हुए जगन्नाथ गुप्ता
पटना : बिहार राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य व बिहार प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता अपने समर्थकों के साथ रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गये. भारतीय नृत्य कला मंदिर में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि डॉ गुप्ता के आने से कांग्रेस बिहार में और मजबूत होगी.
इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतरीन होगा. सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जनता एनडीए को नकार चुकी है. विधानसभा चुनाव में देखने को ऐसा मिला है. डॉ गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से वैश्यों को समर्थन देती रही है.
पार्टी में सभी वर्गों को उचित सम्मान मिलता है. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान जो भी जिम्मेदारी देगी वे अपने सहयोगियों के साथ ईमानदारी से उसे पूरा करेंगे. मिलन समारोह में राजेश्वर प्रसाद राजेश, संतोष जायसवाल, कंचन माला सहित अन्य समर्थकों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. मंच संचालन सौरभ भगत, स्वागत भाषण डाॅ सुनंदा केशरी व धन्यवाद ज्ञापन विकास गुप्ता ने किया. इस माैके पर मीडिया प्रभारी एचके वर्मा, डॉ श्रीराम साह आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें