29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव : महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर घमासान जारी, राहुल गांधी से आज मिलेंगे तेजस्वी!

नयी दिल्ली/पटना : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में सीट बंटवारे के मुद्दे पर महागठबंधन में जारी घमासान थमता नहीं दिख रहा है. राजद के युवा तेजस्वी यादव के ट्वीटकेबाद सीट बंटवारे के मुद्दे पर महागठबंधन में मुश्किलों और बढ़ादिया है. हालांकि,महागठबंधन में शामिल सभी दलों का कहना है कि सारी चीजें तय हैं. लेकिन, […]

नयी दिल्ली/पटना : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में सीट बंटवारे के मुद्दे पर महागठबंधन में जारी घमासान थमता नहीं दिख रहा है. राजद के युवा तेजस्वी यादव के ट्वीटकेबाद सीट बंटवारे के मुद्दे पर महागठबंधन में मुश्किलों और बढ़ादिया है. हालांकि,महागठबंधन में शामिल सभी दलों का कहना है कि सारी चीजें तय हैं. लेकिन, इसके बाद भी राजद और हम अपने सहयोगी दल कांग्रेस को ही तेवर दिखा रही है. वहीं, कांग्रेस भी अपने जिद पर अड़ी हुई है. ऐसे में माना जा रहा है कि महागठबंधन मुश्किलों में फंसा हुआ है. इन सबके बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आज दिल्ली में तेजस्वी यादव मुलाकात कर सकते है.

उधर, हिंदुस्तान अवाम मोरचा के प्रमुख सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के बाद अब रालोसपा प्रमुख एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी अब महागठबंधन में पांच सीटों की मांग करतेदिख रहे है. बताया जा रहा है कि बिहार में लोकसभा सीटों पर महागठबंधन में शामिल घटक दल अपने तरीके से दावा ठोंक रहे है. इस कारण सीटबंटवारे पर पेंचअबभी फंसा हुआ है.

बता दें कि कांग्रेस पर तेजस्वी यादव और जीतनराम मांझी ने तेवर दिखाये हैं. महागठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस को निशाना बना रहे हैंऔर कांग्रेस को बिहार में अपनी हैसियत दिखा रहे हैं. हम पार्टी के प्रमुख जीतनराम मांझी ने कहा है कि आज के दौर में हमारी पार्टी कांग्रेस से कम नहीं है. वहीं, तेजस्वी यादव ने भी कांग्रेस को सीटों के लिए अहंकार नहीं करने की नसीहत दे दी है.

जीतनराम मांझी ने शनिवार को पार्टी के संसदीय बोर्ड की मीटिंग के बाद कहा कि उन्हें अगर पांच सीट दे दी जाए तो उनकी सारी समस्या खत्म हो जायेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से हमारी हैसियत कम नहीं है. इसलिए वह जीतना सीट मांग रही है उससे आधी सीट तो हमें मिलनी ही चाहिए. वहीं, इस बयान के बाद तेजस्वी यादव ने भी ट्विट कर कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि, अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे. बताया जाता है कि तेजस्वी के इस ट्विट के बाद ही कांग्रेस ने रविवार को होने वाले सीटों के ऐलान पर रोक लगा दी और इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया. माना जा रहा है कि 18 को अब बैठकों के बाद सीट बंटवारे को लेकर एलान हो सकता है.

वहीं, कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने कड़े शब्दों में कहा किसीटबंटवारेको लेकर महागठबंधन में कोई नेता क्या बोलता हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. हमारा गठबंधन मुख्य पार्टी राजद से है. इसलिए तेजस्वी यादव और लालू यादव क्या बोलते हैं उस पर सोचा जायेगा. उन्होंने कहा कांग्रेस की हैसियतग्यारह सीटों से अधिक है. इसलिए हमें हैसियत नहीं दिखाया जाये.

गौर हो कि लो कसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया हैऔर चुनाव के लिए दो दिन बाद प्रत्याशियों के नोमिनेशन की प्रक्रिया शुरू होनेवाली है. लेकिन, बिहार महागठबंधन में अब तक सीट शेयरिंग का पेंच तक नहीं सुलझ पाया है.

येभी पढ़ें… लोकसभा चुनाव : ‘‘बिहारी बाबू’ का टिकट कटना लगभग तय, कभी बिहार के सीएम बनने का सपना भी देखते थे, लेकिन…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें